भारत-दक्षिण अफ्रीका टी-20 मैच में बिजली संकट, बिना लाइट कैसे होगा मैच ?

नई दिल्ली भारत-दक्षिण अफ्रीका टी-20 मैच में बिजली संकट, बिना लाइट कैसे होगा मैच ?

IANS News
Update: 2022-09-17 19:00 GMT
भारत-दक्षिण अफ्रीका टी-20 मैच में बिजली संकट, बिना लाइट कैसे होगा मैच ?
हाईलाइट
  • कोरोना महामारी

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। भारतीय टीम इस साल होने वाले टी20 वल्र्ड की तैयारी में जुट गई है। टी20 वल्र्ड कप से पहले भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज भी खेलनी है। सीरीज का पहला मैच तिरुवनंतपुरम के राजसी ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेला जाना है। मैच से पहले केरल राज्य बिजली बोर्ड (केएसईबी) बिजली के बकाया बिल को लेकर परेशान है।

भारत के खिलाफ पहले टी20 क्रिकेट मैच के लिए मेहमान दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम की मेजबानी करने के लिए राजसी ग्रीनफील्ड स्टेडियम तो तैयार है। लेकिन केरल राज्य बिजली बोर्ड (केएसईबी) ने बिलों का भुगतान न करने पर बिजली की आपूर्ति काट दी है। तय कार्यक्रम के मुताबिक तीन सीरीज के टूनार्मेंट का पहला मैच यहां 28 सितंबर से शुरू हो रहा है।

केएसईबी के 2.50 करोड़ रुपये के बकाया के साथ, केरल जल प्राधिकरण भी पानी की आपूर्ति को बंद करने की धमकी दे रहा है। देखा जाए तो, खराब वित्तीय स्थिति के कारण स्टेडियम के मालिकों के लिए मुश्किलों का अंबार लग गया है। कोरोना महामारी का भी इसमें अहम रोल रहा है।

केरल क्रिकेट एसोसिएशन (केसीए), मेगा इवेंट की मेजबानी कर रहा है, जहां लगभग 50,000 दर्शकों की रिकॉर्ड भीड़ की उम्मीद है। लेकिन मैच से पहले इन समस्याओं पर केसीए ने चिंता जताई है। स्टेडियम की बिजली गुल होने के बाद इस पर समीक्षा के लिए बैठक बुलाई गई। केसीए को उम्मीद है कि चीजें सुलझ जाएंगी और बिजली जल्द ही बहाल हो जाएगी। क्योंकि, केसीए को राज्य सरकार के हस्तक्षेप की उम्मीद है।

अब तक, ग्रीनफील्ड स्टेडियम ने चार टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी की है जिसमें भारत का 3-1 से जीत का रिकॉर्ड है। वेस्टइंडीज के खिलाफ यहां हुए आखिरी मैच में घरेलू टीम हार गई थी। स्टेडियम की बात करें तो 2015 के राष्ट्रीय खेलों के लिए इसकी स्थापना की गई थी।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News