कबड्डी देखना पसंद करता है इंडिया, 'प्रो-कबड्डी लीग' सीजन-5 में 59 फीसदी बढ़े फैंस

कबड्डी देखना पसंद करता है इंडिया, 'प्रो-कबड्डी लीग' सीजन-5 में 59 फीसदी बढ़े फैंस

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-04 06:33 GMT
कबड्डी देखना पसंद करता है इंडिया, 'प्रो-कबड्डी लीग' सीजन-5 में 59 फीसदी बढ़े फैंस

डिजिटल डेस्क,मुम्बई। भारतीय लोगों का इंटरेस्ट धीरे-धीरे देसी खेलों की तरफ भी बढ़ता जा रहा है। इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि वीवो प्रो-कबड्डी लीग सीजन-5 का आगाज बहुत शानदार रहा है। इस सीजन में लीग को देखने वाले फैंस की संख्या बहुत ज्यादा बढ़ी है। इसी के साथ ही ये संख्या हर मैच के साथ लगातार बढ़ रही है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि 28 जुलाई को प्रो-कबड्डी लीग पांचवे सीजन का उद्घाटन मैच करीब पांच करोड़ लोगों ने देखा था। यह संख्या पिछले सीजन की संख्या के दोगुने से भी ज्यादा है।

सीजन-4 का रिकॉर्ड टूटा

लीग के पांचवे सीजन की टीआरपी ने शुरू होते ही सीजन-4 का रिकॉर्ड तोड़ दिया था। पिछले सीजन की तुलना में इस बार लोगों की संख्या में 59% की बढ़ोत्तरी हुई है। इसी के साथ ही इस बार कबड्डी लीग में हिस्सा लेने वाली टीमों में चार नई टीमों को शामिल किया गया है। अब कुल 12 टीमें खिताब को जीतने के लिए एक-दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा कर रही हैं। कबड्डी लीग का पांचवा सीजन 28 जुलाई से शुरू हुआ था। तीन महीने तक चलने वाले इस टूर्नामेंट का समापन 28 अक्टूबर को होगा।

तमिल भाषा में भी हो रहा प्रसारण 

इस खेल को क्षेत्रीय लोगों तक पहुंचाने के लिए इसके प्रसारण को तमिल भाषा में भी शुरू किया गया है। ‘स्टार स्पोर्ट्स’ने इस पहल में सबसे पहले अपनी भागीदारी दी है। कबड्डी लीग की बढ़ती लोकप्रियता को बारे में ‘स्टार इंडिया’ के प्रबंध निदेशक संजय गुप्ता ने कहा कि "मेरा मानना है कि यह क्रिकेट के अलावा खेल के लिए एक बेहतरीन साल है। कबड्डी के लिए दर्शकों की बढ़ती संख्या हमारे इस सफल सफर की साक्षी है। लोगों में इस खेल के लिए लोकप्रिया को बढ़ता देख बेहद खुशी हो रही है। मैं इसकी सफलता से सच में बेहद खुश हूं।" 

Similar News