सचिन सभी परिस्थितियों में महान बल्लेबाज थे : वार्न

सचिन सभी परिस्थितियों में महान बल्लेबाज थे : वार्न

IANS News
Update: 2020-03-30 11:00 GMT
सचिन सभी परिस्थितियों में महान बल्लेबाज थे : वार्न
हाईलाइट
  • सचिन सभी परिस्थितियों में महान बल्लेबाज थे : वार्न

डिजिटल डेस्क, सिडनी। आस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वार्न ने भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा को सर्वकालिक महान बल्लेबाज बताया है। वार्न ने इंस्टाग्राम लाइव सेशन के दौरान फैन्स से बातचीत में कहा, ये दो दिग्गज थे और फिर बाकी बल्लेबाज बाद में आए। 50 साल के वार्न ने कहा कि जहां एक तरफ सचिन किसी भी परिस्थिति में बल्लेबाजी करने में माहिर थे तो वहीं लारा किसी भी बड़े लक्ष्य का पीछा करने में माहिर थे। उन्होंने कहा, अगर मुझे किसी भी परिस्थिति में दो बल्लेबाजों को चुनना पड़े तो वह तेंदुलकर और लारा में से होंगे। लेकिन मैं सचिन को चुनना चाहूंगा। अगर हमें मैच के अंतिम दिन 400 रनों के लक्ष्य का पीछा करना पड़े तो मैं निश्चित रूप से लारा का चयन करूंगा।

वार्न ने साथ ही कहा कि उनका मानना है कि पूर्व कप्तान स्टीव वॉ, जिन्हें सबसे सफल कप्तानों में से एक के रूप में गिना जाता है वह टेस्ट में मैच विजेता की तुलना में मैच बचाने वाले कप्तान थे। उन्होंने कहा, स्टीव मैच विजेता से ज्यादा मैच बचाने वाले कप्तान थे। वार्न ने अपना आल टाइम आस्ट्रेलियन एकादश का भी चयन किया, जिसमें उन्होंने एलन बॉर्डर को कप्तान नियुक्त किया।

वॉ ने आस्ट्रेलिया के लिए 168 टेस्ट मैचों में 10927 रन बनाए हैं, जिसमें 32 शतक और 50 अर्धशतक शामिल हैं। वार्न ने इंस्टाग्राम लाइव पर अपनी टीम की घोषणा करते हुए आगे कहा, मैं केवल उन खिलाड़ियों को चुन रहा हूं जिनके साथ मैंने खेला है। इसलिए डेविड वार्नर टीम का हिस्सा नहीं बनने जा रहे हैं। वह सबसे महान आस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाजों में से एक है। वार्न ने साथ ही मैथ्यू हेडन और माइकल स्लेटर को सलामी बल्लेबाज के रूप में जबकि रिकी पोंटिंग, मार्क वॉ, स्टीव को भी शामिल किया। एडम गिलक्रिस्ट को विकेटकीपर के रूप में चुना गया है।

 

Tags:    

Similar News