टेनिस: चोट से उबरीं सानिया, दुबई ओपन से करेंगी कोर्ट पर वापसी

टेनिस: चोट से उबरीं सानिया, दुबई ओपन से करेंगी कोर्ट पर वापसी

Bhaskar Hindi
Update: 2020-02-18 05:30 GMT
टेनिस: चोट से उबरीं सानिया, दुबई ओपन से करेंगी कोर्ट पर वापसी
हाईलाइट
  • चोट के कारण सानिया को साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले राउंड से ही बाहर होना पड़ा था
  • सानिया मिर्जा पिंडली की चोट से उबरकर बुधवार से दुबई ओपन में वापसी करने को तैयार

डिजिटल डेस्क, दुबई। भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा पिंडली की चोट से उबरकर बुधवार से दुबई ओपन में वापसी करने को तैयार हैं। चोट के कारण सानिया को साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले राउंड से ही बाहर होना पड़ा था। सानिया ने कहा, चोट के कारण ग्रैंड स्लैम से नाम वापस लेना बेहद दुखद अनुभव था। खासकर, तब जब आप लंबे समय के बाद कोर्ट पर वापसी कर रहे हो। लेकिन मेरे फिजियो डॉक्टर फैजल हयात खान का शुक्रिया, जिन्होंने मुझे टूर्नामेंट के लिए फिट कर दिया। मैंने अभ्यास शुरू कर दिया है और मैं टूर्नामेंट के लिए तैयार हूं।

सानिया टूर्नामेंट में गार्सिया के साथ कोर्ट पर उतरेंगी
सानिया इस टूर्नामेंट में अपनी जोड़ीदार फ्रांस की कैरोलिना गार्सिया के साथ कोर्ट पर उतरेंगी। विमेंस डबल्स कैटेगरी के पहले राउंड में इस जोड़ी का मुकाबला रूस की एला कुद्रायावत्सेवा और स्लोवेनिया की कैटरिना सरेबोटनिक की जोड़ी से होगा। सानिया ने पिछले महिने अपनी यूक्रेन की जोड़ीदार नादिया किचेनोक के साथ मिलकर होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट में विमेंस डबल्स कैटेगरी का खिताब जीता था। फाइनल में इस जोड़ी ने चीन की पेंग शुई और झांग शुई को 6-4, 6-4 से हराया था। सानिया ने मां बनने के बाद यह पहला खिताब जीता था। उन्होंने दो साल बाद कोर्ट पर वापसी की थी। यह सानिया का 42वां डब्ल्यूटीए डबल्स खिताब था। 

यह खबर भी पढ़ें - Laureus Award: मेसी-हैमिल्टन बने स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर, सचिन को लॉरियस स्पोर्टिंग मोमेंट अवॉर्ड

सानिया के नाम हैं छह ग्रैंड स्लैम खिताब
भारतीय टेनिस स्टार सानिया डबल्स में पूर्व विश्व नंबर-1 हैं और उनके नाम छह ग्रैंड स्लैम खिताब (3 डबल्स + 3 मिक्स्ड डबल्स) हैं। वह 2013 में सबसे सफल भारतीय विमेंस टेनिस खिलाड़ी रहते हुए सिंगल्स मुकाबले से रिटायर हुई थीं। 

यह खबर भी पढ़ें - बयान: खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कबड्डी टीम के पाकिस्तान दौरे की जांच करने को कहा

होबार्ट इंटरनेशनल से दो साल बाद की थी कोर्ट पर वापसी 
तीन बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सानिया ने 2 साल बाद टेनिस में वापसी होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट से की थी। शुरुआत में वह चोटिल होने के कारण खेल नहीं सकी थी और फिर अक्टूबर 2018 में मां बनने के कारण उन्होंने टेनिस से ब्रेक ले लिया था। 33 वर्षीय सानिया होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट से पहले आखिरी बार अक्टूबर 2017 में चाइना ओपन में खेली थीं।

Tags:    

Similar News