झुग्गी बस्ती में रहने वाला निसार, अब उसैन बोल्ट की एकेडमी में लेगा ट्रेनिंग

झुग्गी बस्ती में रहने वाला निसार, अब उसैन बोल्ट की एकेडमी में लेगा ट्रेनिंग

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-02 18:03 GMT
झुग्गी बस्ती में रहने वाला निसार, अब उसैन बोल्ट की एकेडमी में लेगा ट्रेनिंग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत की राजधानी दिल्ली की झुग्गियों में रहने वाले एक 16 वर्षीय निसार अहमद की किस्मत का ताला खुल गया है। वह बहुत ही जल्द जमैका जाने वाला है। वह दुनिया के सबसे तेज धावक उसैन बोल्ट के रेसर्स क्लब किंग्स्टन, जमैका स्थित एकेडमी में ट्रेनिंग लेगा। अहमद को उसैन बोल्ट के कोच ग्लेन मिल्स 4 हफ्ते की ट्रेनिंग देंगे। उसको यहां तक पहुंचाने में गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया और स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी एंग्लियन मैडल हंट का बड़ा योगदान रहा है।

IPL 2018 : मुंबई में ही खेलेंगे रोहित एंड पंड्या ब्रदर्स, CSK में धोनी-रैना-जडेजा

गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया (GAIL) और स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी एंग्लियन मैडल हंट के तहत देश के 14 ही बच्चों को वहां जाने का मौका मिलेगा और अहमद उनमें से एक है। बता दें कि निसार अहमद का नाम सुर्खियों में तब आया था, जब उसने दिल्ली स्टेट्स एथलेटिक्स मीट प्रतियोगिता में 100 मीटर की दौड़ में रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन किया था। इसके बाद निसार ने अंडर-16 के राष्ट्रीय रिकॉर्ड को तोड़ा और 100 मीटर की रेस को 11 सेकंड से भी कम में तोड़ा। इसके अलावा उसने क्रमशः 200 मीटर के राष्ट्रीय रिकॉर्ड को भी तोड़ते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किया।

 

पिता चलाते हैं रिक्शा, मां बर्तन मांझती हैं
जानकारी के अनुसार ये सब अहमद के लिए बिलकुल भी आसान नहीं रहा है। निसार के पिता आजाद पुर में रिक्शा चलाकर घर का खर्चा चलाते हैं और मां दूसरों के घर बर्तन मांछने-खाना बनाने जाती है। अहमद के माता-पिता हर महीने कुल मिलाकर 5 हजार रुपए कमा लेतें हैं, लेकिन अहमद इन सबके बीच अपनी एक अलग पहचान बनाने जा रहा है। अहमद आजाद पुर स्थित बड़ा बाग की जिस झुग्गी में रहता है, वहां पास में रेलवे ट्रैक है और जब ट्रेन वहां से गुजरती है तो उसके घर की छत पर लगी टीन हिल्लने लगती है।

Similar News