208 रनों का विशाल स्कोर बनाकर भी हारी टीम इंडिया, राहुल और हार्दिक की धमाकेदार पारियां हुईं बेकार

भारत V/S  ऑस्ट्रेलिया टी-20 सीरीज 208 रनों का विशाल स्कोर बनाकर भी हारी टीम इंडिया, राहुल और हार्दिक की धमाकेदार पारियां हुईं बेकार

Anchal Shridhar
Update: 2022-09-20 17:52 GMT
208 रनों का विशाल स्कोर बनाकर भी हारी टीम इंडिया, राहुल और हार्दिक की धमाकेदार पारियां हुईं बेकार
हाईलाइट
  • मैच में भारत की शुरुआत बेहद खराब रही

डिजिटल डेस्क, मोहाली। ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों के टी-20 सीरीज के पहले मैच में मेजबान भारत को 4 विकेट से करारी शिकस्त देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली। भारतीय टीम ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 208 रनों का विशाल स्कोर किया। जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 19.2 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। कंगारु टीम की तरफ से कैमरुन ग्रीन और मैथ्यू वेड ने 61 और 45 रनों की तेजतर्रार पारियां खेली। वहीं भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने 3 और उमेश यादव ने 2 विकेट लिए। इससे पहले मैच की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया।

भारतीय गेंदबाजों ने लुटाए रन

इस मैच में अक्षर पटेल और उमेश यादव को छोड़कर भारत के सभी गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए। भुवनेश्वर कुमार ने जहां अपने 4 ओवरों में 52 रन दिए वहीं हर्षल पटेल ने अपने 4 ओवरों में 49 रन जुटाए। टीम के स्टार स्पिनर यजुवेंद्र चहल भी महंगे साबित हुए उन्होंने इस मैच में 3.2 ओवर डालकर 42 रन लुटाए। एक समय मैच को अपने पाले में कर चुकी टीम इंडिया अपने प्रमुख गेंदबाजों की खराब गेंदबाजी के वजह से हार का सामना करना पड़ा। 

ऱाहुल, हार्दिक और सूर्यकुमार यादव ने खेलीं शानदार पारियां

इस मैच में भारत की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम के दो प्रमुख खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली जल्दी आउट हो गए। रोहित जहां महज 11 रन बनाकर आउट हो गए, वहीं विराट 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद उपकप्तान केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने लड़खड़ाती हुई भारतीय टीम को संभाला। दोनों ने आक्रमक बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को 12 वें ओवर में ही 100 रनों के स्कोर के पार कराया। भारत को तीसरा झटका केएल राहुल के रुप में लगा। वह हेजलवुड की गेंद पर नाथन एलिस के हाथों कैच आउट हो गए। आउट होने से पहले राहुल ने अपने टी-20 करियर का 18वां अर्धशतक लगाया।

केएल राहुल के बाद मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरे हार्दिक पांड्या ने आते से आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी की। टीम इंडिया को चौथा झटका सूर्यकुमार यादव के रुप में 118 रनों के स्कोर लगा। सूर्यकुमार ने केवल 25 गेंदों में 2 चौकों और 4 छक्कों की मद्द से 46 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। वहीं हार्दिक पांड्या ने सिर्फ 30 गेंदों में नाबाद 71 रन बनाकर भारत के स्कोर को 200 रनों के पार पहुंचाया। पांड्या ने अपनी पारी में 7 चौके और 5 छक्के लगाए। कैमरन ग्रीन के आखिरी ओवर में पांड्या लगातार तीन छक्के लगाकर 21 रन बटोरे। 

बता दें कि सीरीज का अगला मैच नागपुर में 25 सितंबर को खेला जाएगा। 

Tags:    

Similar News