देवधर ट्रॉफी : कार्तिक को इंडिया-A, श्रेयस को इंडिया-B और रहाणे को मिली इंडिया-C की कमान

देवधर ट्रॉफी : कार्तिक को इंडिया-A, श्रेयस को इंडिया-B और रहाणे को मिली इंडिया-C की कमान

Bhaskar Hindi
Update: 2018-10-18 18:02 GMT
देवधर ट्रॉफी : कार्तिक को इंडिया-A, श्रेयस को इंडिया-B और रहाणे को मिली इंडिया-C की कमान
हाईलाइट
  • BCCI ने देवधर ट्रॉफी के लिए इंडिया-A
  • इंडिया-B और इंडिया-C टीम की घोषणा कर दी है।
  • इंडिया-A की कप्तानी दिनेश कार्तिक को सौंपी गई है।
  • युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर इंडिया-B के कप्तान होंगे।

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 23 अक्टूबर से शुरू हो रहे देवधर ट्रॉफी के लिए इंडिया-A, इंडिया-B और इंडिया-C टीम की घोषणा कर दी है। गुरुवार को टीम का ऐलान करते हुए BCCI ने बताया कि इंडिया-A की कप्तानी दिनेश कार्तिक को सौंपी गई है। वहीं मुंबई के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर इंडिया-B के कप्तान होंगे। भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को इंडिया-C का कप्तान बनाया गया है। BCCI ने सभी टीमों में 14-14 खिलाड़ी रखे हैं।

हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार डेब्यू करने वाले पृथ्वी शॉ इंडिया-A की तरफ से खेलते नजर आएंगे। वहीं इस टीम में दिल्ली के बाएं हाथ के बल्लेबाज नीतीश राणा और हरफनमौला खिलाड़ी क्रुणाल पंड्या को भी रखा गया है। इसके अलावा विवादों में रहे करुण नायर को भी इस टीम में जगह मिली है। मो. सीराज, धवल कुलकर्णी और सिद्धार्थ कौल इस टीम की तेज गेंदबाजी की कमान संभालेंगे। वहीं रविचंद्रन अश्विन और श्रेयस गोपाल स्पिन डिपार्टमेंट संभालेंगे।

वहीं बात इंडिया-B की हो तो, इस टीम में कप्तान श्रेयस अय्यर के अलावा मयंक अग्रवाल को भी शामिल किया गया है। इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पहली पारी में अर्धशतक जमाने वाले हनुमा विहारी भी इंडिया-B की तरफ से खेलते नजर आएंगे। इसके अलावा मध्यक्रम के अनुभवी बल्लेबाज मनोज तिवारी और रोहित रायडू को भी इस टीम में शामिल किया गया है। वहीं IPL में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले हरफनमौला खिलाड़ी के. गौतम को भी इंडिया-B में रखा गया है। मयंक मारकंडे और शाबाज नदीम को स्पिन की कमान संभालेंगे, जबकि दीपक चहर, वरुण एरोन और जयदेव उनादकट पेस बैटरी के तौर पर टीम में शामिल किए गए हैं।

इंडिया-C की बात की जाए तो अजिंक्य रहाणे के अलावा बाएं हाथ के अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना भी इस टीम से खेलते नजर आएंगे। इसके अलावा तमिलनाडु के ओपनर अभिनव मुकुंद और अंडर-19 वर्ल्डकप 2018 के हीरो शुभमन गिल को भी शामिल किया गया है। वहीं सुर्यकुमार यादव और ईशान किशन मध्यक्रम संभालते नजर आएंगे। इसके अलावा ऑलराउंडर के तौर पर विजय शंकर और वॉशिंगटन सुंदर को भी शामिल किया गया है। जबकि तेज गेंदबाजी की कमान दिल्ली के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी और रजनीश गुरबानी को सौंपी गई है।

टीम इस प्रकार हैं-

इंडिया-A : दिनेश कार्तिक (कप्तान/विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, नीतीश राणा, करुण नायर, क्रृणाल पुड्या, रविचंद्रन अश्विन, अनमोलप्रीत सिंह, अभिमन्यू ईश्वरन, अंकित बवाने,  श्रेयस गोपाल, शम्स मुलानी, मोहम्मद सिराज, धवल कुलकर्णी, सिद्धार्थ कौल। 

इंडिय-B : श्रेयस अय्यर (कप्तान), अंकुश बैंस (विकेटकीपर), मनोज तिवारी, मयंक अग्रवाल, ऋतूराज गायकवाड़, पीएस. चोपड़ा, हनुमा विहारी, रोहित रायडु, कृष्णप्पा गौतम, मयंक मारकंडे, शाहबाज नदीम, दीपक चहर, वरुण एरॉन, जयदेव उनादकट।

इंडिया-C : अंजिक्य रहाणे (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), सुरैश रैना, अभिनव मुकुंद, शुभमन गिल, आर. समर्थ,  सूर्यकुमार यादव, विजय शंकर, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चहर, पप्पू रॉय, नवदीप सैनी, रजनीश गुरबानी, उमर नजीर।

Similar News