टेनिस: इंदौर के महाजन एशियन खिलाड़ियों को देंगे ट्रेनिंग

टेनिस: इंदौर के महाजन एशियन खिलाड़ियों को देंगे ट्रेनिंग

Bhaskar Hindi
Update: 2020-01-04 12:12 GMT
टेनिस: इंदौर के महाजन एशियन खिलाड़ियों को देंगे ट्रेनिंग
हाईलाइट
  • अलग-अलग ग्रेड के खिलाड़ी 5 से 25 जनवरी तक लेंगे प्रशिक्षण
  • एशिया के चयनित खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देने के लिए कोचों की नियुक्तियां
  • महाजन कोरिया
  • मलेशिया
  • सिरिया व भारत के खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देंगे

डिजिटल डेस्क, इंदौर। एशियन टेनिस फेडरेशन द्वारा जूनियर खिलाड़ियों को तराशने के लिए कई योजनाएं बनाई जाती हैं। इसके तहत स्पर्धाओं के आयोजन के साथ ही चयनित खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देने का विशेष प्रोग्राम भी बनाया जाता है।

आईटीएफ व एशियन टेनिस फेडरेशन ने ग्रैंड स्लैम डेवलपमेंट फंड के तहत एशिया के चयनित खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देने के लिए कोचों की नियुक्तियां की हैं और इसमें इंदौर के आईके महाजन को भी शामिल किया गया है। वे प्रदेश के ऐसे एकमात्र कोच हैं, जिन्हे दूसरी बार यह मौका मिला है।

महाजन कोरिया, मलेशिया, सिरिया, चाईनिज ताईपे व भारत के जूनियर (बालक-बालिका) खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देंगे। इन सभी देशों से खिलाड़ियों का चयन हुआ है। ट्रेनिंग प्रोग्राम के तहत जूनियर खिलाड़ियों को ग्रैंड स्लैम के साथ ही अन्य महत्वपूर्ण अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं की तैयारियों का प्रशिक्षण दिया जाएगा। 

इस प्रोग्राम के तहत 5 से 11 जनवरी तक चंडीगढ़ में ग्रेड-3, 13 से 18 जनवरी तक दिल्ली में ग्रेड-2 तथा 20 से 25 जनवरी तक कोलकाता में ग्रेड-2 की स्पर्धाओं में ये खिलाड़ी देश-विदेश के खिलाड़ियों के साथ खेलेंगे। इन तीनों स्पर्धाओं में महाजन चयनित खिलाड़ियों के कोच के रूप में मौजूद रहेंगे व उन्हें तराशेंगे। वर्तमान में वे फ्यूचर टेनिस एकेडमी में प्रदेश की प्रतिभाओं को प्रशिक्षण दे रहे हैं। महाजन की इस चयन पर एमपीटीए के सचिव अनिल धूपर, एमराल्ड हाईट्स स्कूल के संचालक मुक्तेश सिंह, प्राचार्य सिद्धार्थ सिंह, खेल अधिकारी अकरम खान ने बधाई दी।

Tags:    

Similar News