ब्रेस्ट कैंसर के प्रति जागरूकता बढ़ाने सेरेना विलियम्स ने टॉपलेस होकर गाया गाना

ब्रेस्ट कैंसर के प्रति जागरूकता बढ़ाने सेरेना विलियम्स ने टॉपलेस होकर गाया गाना

Bhaskar Hindi
Update: 2018-09-30 16:48 GMT
ब्रेस्ट कैंसर के प्रति जागरूकता बढ़ाने सेरेना विलियम्स ने टॉपलेस होकर गाया गाना
हाईलाइट
  • सेरेना इस वीडियो में द डिविनिल्स का 'आई टच माईसेल्फ' गाती हुई दिख रही हैं।
  • सेरेना ने यह वीडियो ब्रेस्ट कैंसर के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए बनाया है।
  • सेरेना विलियम्स के एक टॉपलेस वीडियो ने इंटरनेट की दुनिया में तहलका मचा दिया है।

डिजिटल डेस्क, सिडनी। टेनिस सुपरस्टार सेरेना विलियम्स के एक टॉपलेस वीडियो ने इंटरनेट की दुनिया में तहलका मचा दिया है। सेरेना ने यह वीडियो ब्रेस्ट कैंसर के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए बनाया है। वह इस वीडियो में ब्रेस्ट कैंसर नेटवर्क ऑस्ट्रेलिया के समर्थन में वहां के बैंड द डिविनिल्स का "आई टच माईसेल्फ" गाती हुई दिख रही हैं।

1991 के इस हिट गाने को गाते हुए उन्होंने अपने ब्रेस्ट को अपने हाथों से ढक रखा है। सेरेना ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा, "इस साल ब्रेस्ट कैंसर जागरूकता महीने में मैंने द डिविनिलस ग्लोबल हिट "आई टच माईसेल्फ" गाना रिकॉर्ड किया है। यह गाना मैंने इसलिए रिकॉर्ड किया है ताकि मैं महिलाओं को यह याद दिला सकूं कि वह नियमित रूप से खुद की जांच करवाएं और ब्रेस्ट कैंसर को लेकर जागरुक रहें।"

 

 

सेरेना ने लिखा, "हां, यह वीडियो शूट करते वक्त मुझे बेहद असहज महसूस हो रहा था। यह मेरे कम्फर्ट जोन से बाहर की चीज थी, लेकिन मैं इसे करना चाहती थी क्योंकि यह एक ऐसा मुद्दा है जिससे दुनिया भर की महिलाएं प्रभावित होती हैं। इसलिए इसका शुरुआत में ही पता चलना जरूरी है- इससे काफी जानें बचाई जा सकती हैं।"

"आई टच माईसेल्फ" गाने को ऑस्ट्रेलियाई डिविनिल्स की गायिका क्रिस्सी एम्फलेट ने लिखा था। क्रिस्सी का 53 वर्ष की उम्र में ब्रेस्ट कैंसर से निधन हो गया था। 23 बार की ग्रैंडस्लेम विजेता सेरेना ने कहा, इस गाने का वीडियो "आई टच माईसेल्फ प्रोजेक्ट" का हिस्सा है। इसे क्रिस्सी एम्फलेट के सम्मान में बनाया गया था। उन्होंने ब्रेस्ट कैंसर से लड़ते-लड़ते अपनी जान गंवा दी थी। क्रिस्सी एक मिसाल हैं, जिन्होंने महिलाओं को अपना स्वास्थ्य को प्राथमिकता देना सिखाया था।

Similar News