टोक्यो ओलंपिक 2020: टोक्यो ओलंपिक गेम्स पर कोरोना का साया, खेल गांव में मिला पहला केस

टोक्यो ओलंपिक 2020: टोक्यो ओलंपिक गेम्स पर कोरोना का साया, खेल गांव में मिला पहला केस

Bhaskar Hindi Desk
Update: 2021-07-17 05:37 GMT
टोक्यो ओलंपिक 2020: टोक्यो ओलंपिक गेम्स पर कोरोना का साया, खेल गांव में मिला पहला केस
हाईलाइट
  • युगांडा के लापता एथलीट का अभी तक सुराग नहीं
  • दर्शकों के बिना होंगे खेल
  • सीईओ तोशीरो मुटो ने की पुष्टि

डिजिटल डेस्क, टोक्यो।  कोरोना वायरस के कारण पिछले एक साल से लगातार ओलंपिक खेल प्रभावित हो रहे हैं और यह क्रम अभी भी जारी है। जापान की राजधानी टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों में अब एक हफ्ते से भी कम समय रह गया है। ओलंपिक खेलों में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के लिए बनाए गए खेल गांव में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इस बात की पुष्टि आयोजकों ने की है। इस मामले ने आयोजकों की मुश्किलें और बढ़ा दी हैं। इससे पहले फैसला हो चुका है कि जापान में  कोरोना आपातकाल के चलते ओलंपिक खेलों में दर्शकों को मैदान में आकर खेलों को देखने का अनुमति नहीं होगी। 

टोक्यो ओलंपिक 2020 के सीईओ तोशीरो मुटो ने कंफर्म किया है कि खेलों के आयोजन में शामिल एक विदेशी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। मुटो ने गोपनीयता का हवाला देकर इस खिलाड़ी की राष्ट्रीयता का खुलासा नहीं किया। बता दें कि इस बार वैश्विक महामारी की वजह से पिछले साल स्थगित हुए टोक्यो ओलंपिक 2020  दर्शकों के बिना और कड़े क्वारंटाइन नियमों के तहत आयोजित किए जा रहे हैं।

इससे पहले आयोजकों ने गुरुवार को जानकारी दी थी कि जापान में एक एथलीट और पांच ओलंपिक स्टॉफ मेंबर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उस समय ब्राजील की ओलंपिक जूडो टीम की मेजबानी करने वाले होटल के 8 कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव निकलने की पुष्टि हुई थी। इसके अलावा रूस की रग्बी सेवन्स टीम के एक स्टाफ सदस्य के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

इसके अलावा शुक्रवार को ओलंपिक में हिस्सा लेने पहुंचा युगांडा के एक एथलीट के लापता होने से हड़कंप मचा गया था। जानकारी के मुताबिक गायब होने वाले एथलीट का नाम जूलियस सेकिटोलेको है और वह एक वेटलिफ्टर है। जापान की पुलिस इस एथलीट की तलाश में लगी हुई है, लेकिन अभी तक इस खिलाड़ी का कोई सुराग नहीं मिला हैम। बताया जा रहा है कि हर रोज होने वाले पीसीआर टेस्ट के समय उसको होटल में नहीं पाया गया था।

Tags:    

Similar News