US Open 2020: सुमित नागल दूसरे राउंड में टूर्नामेंट से बाहर, बर्थडे बॉय वर्ल्ड नंबर-3 डोमिनिक थिएम ने दी मात

US Open 2020: सुमित नागल दूसरे राउंड में टूर्नामेंट से बाहर, बर्थडे बॉय वर्ल्ड नंबर-3 डोमिनिक थिएम ने दी मात

Bhaskar Hindi
Update: 2020-09-04 06:13 GMT
हाईलाइट
  • अब डोमिनिक का शनिवार को तीसरे राउंड में मुकाबला मारिन सिलिक से होगा
  • नागल को दूसरे राउंड में वर्ल्ड नंबर-3 डोमिनिक थिएम ने 6-3
  • 6-3
  • 6-2 से हराया

डिजिटल डेस्क। भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल साल के चौथे ग्रैंड स्लैम-यूएस ओपन के दूसरे राउंड में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। शनिवार को नागल को मेंस सिंगल्स के दूसरे राउंड में ऑस्ट्रिया के वर्ल्ड नंबर-3 डोमिनिक थिएम ने 6-3, 6-3, 6-2 से हराया। थिएम का 3 सितंबर को 27वां बर्थडे भी था। अब डोमिनिक का तीसरे राउंड में मुकाबला शनिवार को मारिन सिलिक से होगा। 

नागल ने पहले राउंड में अमेरिका के ब्रैडली क्लान को हराकर दूसरे राउंड में प्रवेश किया था। इसके साथ ही नागल 2013 में सोमदेव देववर्मन के बाद दूसरे राउंड में पहुंचने वाले पहले भारतीय मेंस सिंग्लस खिलाड़ी बने थे। वहीं थिएम ने अपने पहले राउंड में स्पेन के जाउमे मुनार को 7-6, 6-3 से मात दी थी। थिएम अपने करियर में दो बार फ्रेंच ओपन का सेमीफाइनल (2016 और 2017) खेल चुके हैं। यूएस ओपन में वे अब तक सिर्फ एक बार 2018 में क्वार्टरफाइनल तक पहुंच सके हैं।

नागल को टूर्नामेंट में सीधी एंट्री मिली थी
बता दें कि, डिफेंडिंग चैम्पियन राफेल नडाल और सबसे ज्यादा 20 ग्रैंड स्लैम विजेता रोजर फेडरर समेत कई दिग्गजों ने कोरोना के चलते टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया। इस कारण नागल को यूएस ओपन में सीधी एंट्री मिली थी। वे पिछली बार क्वालिफाई करके पहुंचे थे। तब उन्हें पहले ही राउंड में रोजर फेडरर ने हराया था।

दिविज शरण भी टूर्नामेंट से बाहर
वहीं नागल से पहले गुरुवार को भारत के दिविज शरण और उनके जोड़ीदार सर्बिया के निकोला कैसिक मेंस डबल्स के पहले राउंड में ही हारकर बाहर हो गए थे। शरण और कैसिक की जोड़ी को आठवीं सीड क्रोएशिया के निकोला मेकटिच और नीदरलैंड के वेस्ली कूल्होफ से 4-6, 6-3, 3-6 से हार का सामना करना पड़ा। यह मैच एक घंटा और 46 मिनट तक चला था।

Tags:    

Similar News