कोच विवाद से दूर श्रीलंका टेस्ट सीरीज जीतने पर है फोकस : कोहली

कोच विवाद से दूर श्रीलंका टेस्ट सीरीज जीतने पर है फोकस : कोहली

Bhaskar Hindi
Update: 2017-07-25 15:16 GMT
कोच विवाद से दूर श्रीलंका टेस्ट सीरीज जीतने पर है फोकस : कोहली

डिजिटल डेस्क, गाले। इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और नवनिर्वाचित कोच रवि शास्त्री बुधवार से श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरूआत करने वाले हैं। कोहली से कई बार पूर्व कोच कुंबले के अपमानजनक रवानगी के बाद रवि शास्त्री की नियुक्ति के बारे में कई सवाल किए हैं और हर बार उन्होंने बड़ी ही सावधानी से इन सवालों को टाला है। कोहली ने कहा है कि हमें कोच विवाद से दूर श्रीलंका टेस्ट सीरीज जीतने पर फोकस करना होगा।

इस बार भी श्रीलंका दौरे पर गई टीम के कप्तान से जब सवाल दोहराया गया तो उन्होंने कहा कि यह (कोच मुद्दा) ऐसा कुछ है जिस पर हम अब बिल्कुल अपना ध्यान केंद्रित नहीं कर रहे हैं। हमने पहले (रवि शास्त्री के साथ) एक साथ काम किया है और यह अतीत में फलदायी और सफल रहा है। हम अभी अपना पूरा ध्यान क्रिकेट की ओर ही दे रहे हैं।

विराट ने कहा कि हम इस सीरीज में भी लगातार अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। जैसे हमने 2014-15 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर किया था और वर्ल्ड रैंकिंग में अपनी टॉप की जगह बनाई थी। यह सीरीज हमारी टीम को एकजुट करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण थी।

हमने सभी ने सीरीज में एक ही मानसिकता के साथ क्रिकेट खेला था कि हमें ना कि टेस्ट मैच जीतना है। हमें पूरी सीरीज जीतनी है। यही मानसिकता के साथ हम आगे भी क्रिकेट खेलते रहेंगे। यही सोच हमें एक टीम की तरह खेलने को बाध्य भी करती है। इंडिया ने 2015 की टेस्ट सीरीज 2-1 से जीती थी।

कोच और कप्तान दोनों पर जीत का दबाव

श्रीलंकाई जमीन पर पिछली सीरीज में कप्तानी विराट को मिली थी और उस समय टीम के साथ शास्त्री बतौर कोच नहीं, बल्कि निदेशक के तौर पर जुड़े हुए थे। लेकिन अब सभी समीकरण बदल चुके हैं और विराट तीनों प्रारूपों में कप्तान हैं तथा शास्त्री का बतौर राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच यह पहला दौरा भी है। ऐसे में कोच और कप्तान दोनों पर ही बेहतर परिणाम का दबाव भी होगा।

Similar News