दूसरे टेस्ट में हारे तो खुद को टीम से बाहर करें कोहली : वीरेन्द्र सहवाग

दूसरे टेस्ट में हारे तो खुद को टीम से बाहर करें कोहली : वीरेन्द्र सहवाग

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-13 19:03 GMT
दूसरे टेस्ट में हारे तो खुद को टीम से बाहर करें कोहली : वीरेन्द्र सहवाग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चल रहे सेंचूरियन टेस्ट के लिए चुनी गई भारतीय टीम पर विवाद गहराता जा रहा है। पूर्व टेस्ट क्रिकेटर सुनिल गावस्कर के बाद अब विस्फोटक बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने कैप्टन विराट कोहली पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि अगर अगर दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम को हार मिलती है तो कप्तान कोहली को खुद टीम से बाहर हो जाना चाहिए।

सहवाग ने यह बयान एक टीवी चैनल पर बात करते हुए दिया है। उन्होंने यह बयान विराट कोहली द्वारा दूसरे टेस्ट में शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार के बाहर होने पर दिया है। सहवाग ने कहा, "शिखर धवन को सिर्फ एक टेस्ट मैच में नाकाम रहने के बाद टीम से बाहर कर दिया गया और भुवनेश्वर कुमार को बिना किसी वजह के बाहर का रास्ता दिखा दिया। इसके बाद मैं सिर्फ यह कहूंगा कि अगर कोहली सेंचुरियन टेस्ट में हार जाते हैं तो उन्हें तीसरे टेस्ट से खुद को टीम से बाहर कर देना चाहिए।"

सहवाग ने कहा कि भुवनेश्वर को दूसरे टेस्ट में बाहर करने का फैसला ठीक नहीं है। उन्होंने कहा, "भुवनेश्वर की जगह टीम में शामिल किए गए इशांत शर्मा को जरूर इस टेस्ट में अपनी लंबाई से फायदा मिल सकता है, लेकिन इससे भुवनेश्वर के आत्म-विश्वास को नुकसान पहुंचेगा। उन्होंने केप टाउन टेस्ट में दमदार प्रदर्शन किया था। ऐसे में उन्हें बाहर बिठाने का फैसला समझ से परे है।

गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका में भारत तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 0-1 से पीछे चल रहा है। वह केपटाउन टेस्ट 72 रन से हार गया था। इसके बाद भारत ने इस टेस्ट मैच में तीन बदलाव किए। शिखर धवन के स्थान पर लोकेश राहुल को शामिल किया गया। भुवनेश्वर कुमार की जगह इशांत शर्मा को मौका दिया गया। वहीं ऋद्धिमान साहा को मांसपेशियों में खिंचाव के चलते बाहर बैठाया गया है। उनके स्थान पर पार्थिव पटेल को मौका दिया गया है।

Similar News