महिला टी-20 चैलेंज अधिक लड़कियों को क्रिकेट के लिए प्रेरित करेगा : गांगुली

महिला टी-20 चैलेंज अधिक लड़कियों को क्रिकेट के लिए प्रेरित करेगा : गांगुली

IANS News
Update: 2020-11-01 13:00 GMT
महिला टी-20 चैलेंज अधिक लड़कियों को क्रिकेट के लिए प्रेरित करेगा : गांगुली
हाईलाइट
  • महिला टी-20 चैलेंज अधिक लड़कियों को क्रिकेट के लिए प्रेरित करेगा : गांगुली

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने जियो को महिला टी-20 चैलेंज 2020 का मुख्य प्रायोजक बनाए जाने की रविवार को घोषणा की। बीसीसीआई और जियो के बीच हुई इस साझेदारी में रिलायंस फाउंडेशन एजुकेशन एंड स्पोर्ट्स फॉर ऑल (आरएफ ईएसीए) का भी समर्थन होगा। महिला टी-20 चैलेंज संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में चार से नौ नवंबर के बीच खेला जाएगा। इसमें तीन महिला टीमें-सुपरनोवाज, ट्रेलब्लेजर्स और वेलोसिटी भाग लेंगी।

गांगुली ने कहा, बीसीसीआई सभी प्रारूपों में क्रिकेट के खेल को बढ़ाता है, इसलिए महिलाओं के खेल को बढ़ाने के लिए फोकस का एक महत्वपूर्ण क्षेत्र रहा है। हमें उम्मीद है कि महिला टी-20 चैलेंज अधिक युवा लड़कियों को क्रिकेट के लिए प्रेरित करेगा और माता-पिता को यह विश्वास दिलाएगा कि क्रिकेट खेलना उनकी बेटियों के लिए एक शानदार करियर अवसर है।

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा, हम उन महान महिलाओं की खेल कहानियों को देखने के लिए उत्सुक हैं जो इस पहल के परिणामस्वरूप साझा की जाएंगी। हम क्रिकेट में महिला प्रतिभाओं को विकसित करने के लिए ठोस तरीके से समर्थन और निर्माण करना चाहते हैं। हमारा लक्ष्य महिला टी-20 चैलेंज के साथ एक समर्पित महिला आईपीएल के लिए मार्ग बनाना है।

रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन और संस्थापक नीता अंबानी ने कहा, महिला टी-20 चैलेंज के आयोजन के लिए मैं बीसीसीआई को हार्दिक बधाई देती हूं। भारत में महिला क्रिकेट के विकास की दिशा में यह एक प्रगतिशील कदम है। मैं इस अद्भुत पहल के लिए अपना पूरा समर्थन देने से खुश हूं। मुझे अपने खिलाड़ियों और उनकी क्षमताओं पर पूरा भरोसा है।

उन्होंने कहा, भारतीय महिला क्रिकेटरों ने पिछले कुछ वर्षो में आईसीसी प्रतियोगिताओं में अपनी शानदार उपलब्धियों से देश को गौरवान्वित किया है। हमारा उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि हम अपनी लड़कियों को बुनियादी सुविधाओं, प्रशिक्षण और पुनर्वसन की सर्वोत्तम सुविधाएं प्रदान करें। अंजुम, मिताली, स्मृति, हरमनप्रीत और पूनम जैसे खिलाड़ी बेहतरीन रोल मॉडल हैं। मैं उन्हें और भारतीय महिला टीम के प्रत्येक सदस्य के लिए भविष्य की कामना करती हूं।

Tags:    

Similar News