वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप्स : सेमीफाइनल में हारी साइना, अब सिंधु से उम्मीदें

वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप्स : सेमीफाइनल में हारी साइना, अब सिंधु से उम्मीदें

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-26 14:48 GMT
वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप्स : सेमीफाइनल में हारी साइना, अब सिंधु से उम्मीदें

डिजिटल डेस्क, ग्लासगो। वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप्स में महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में  भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल को हार का सामना करना पड़ा है। उन्हें जापान की सातवीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी नोजोमी ओकुहारा ने 21-12 17-21 10-21 से हराकर फाइनल की रेस से बाहर कर दिया है। अब इस चैंपयनशिप में भारत की उम्मीदें पीवी सिंधु पर टिकीं है। कुछ ही देर में चीन की चेन युफेई से उनका सेमीफाइनल मुकाबला शुरू होने वाला है।

पहला सेट जीतने के बाद हारी साइना
साइना नेहवाल ने मैच की शुरुआत से ही जबर्दस्त खेल दिखाया। उन्होंने पहला गेम एकतरफा अंदाज में 21-12 से जीता। पहले गेम के बाद लग रहा था कि साइना जल्द ही दूसरा गेम जीतकर फाइनल में जगह पक्की कर लेंगी, लेकिन जापान की ओकुहारा ने दमदार वापसी करते हुए साइना की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। ओकुहारा ने दूसरा गेम 17-21 से जीता। तीसरे गेम में ओकुहारा के आगे साइना कहीं नहीं टिक पाई और वे 10-21 से तीसरा गेम गंवा बैठी। इसी के साथ वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप्स में उनकी चुनौती खत्म हो गई। उन्हें यहा कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा।

अब सिंधु से उम्मीदें
वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप्स में भारत की ओर से अब एकमात्र पीवी सिंधु की चुनौती ही शेष रह गई है। सेमीफाइनल में उनकी भिड़ंत चीन की चेन युफेई से होगी। अगर वे इस मुकाबले में विजेता रहती हैं, तो रविवार को फाइनल मुकाबले में वे साइना को हराने वाली नाजोमी ओकुहारा से भिड़ेंगी।

क्वार्टर फाइनल तक ही रही पुरुष वर्ग में चुनौती
महिला, पुरुष और मिश्रित वर्ग में भारत के सभी खिलाड़ी बाहर हो चुके हैं। किदांबी श्रीकांत और बी साईं प्रणीत ने पुरुष एकल वर्ग में क्वार्टर फाइनल तक का सफर तो तय किया, लेकिन वे यहां से आगे नहीं बढ़ पाए। उनके अलावा चैम्पियनशिप में अजय जयराम भी थे जो प्री-क्वार्टरफाइनल में ही बाहर हो गए।

Similar News