फीफा वर्ल्ड कप 2018 : आज होंगे तीन मुकाबले, स्पेन और पुर्तगाल के मैच पर रहेगी नजर

फीफा वर्ल्ड कप 2018 : आज होंगे तीन मुकाबले, स्पेन और पुर्तगाल के मैच पर रहेगी नजर

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-15 07:46 GMT
फीफा वर्ल्ड कप 2018 : आज होंगे तीन मुकाबले, स्पेन और पुर्तगाल के मैच पर रहेगी नजर
हाईलाइट
  • फीफा वर्ल्ड कप में आज तीन मुकाबले
  • मैदान पर दिखेगा रोनाल्डो का जलवा
  • स्पेन v/s पुर्तगाल पर होगी फैंस की निगाहें

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। फीफा वर्ल्ड कप 2018 का आगाज हो चुका है, टूर्नामेंट के शुरु होते ही इसका रोमांच भी शुरु हो गया है और इसी रोमांच में शुक्रवार को तीन मुकाबलों का तड़का लगेगा। शुक्रवार को फीफा वर्ल्ड कप 2018 में तीन मुकाबले खेले जाएंगे। जिनमें 6 टीमें आपस में जीत की जंग लड़ेंगी। आइए डालते हैं आज के मैचों पर एक नजर -

 

 

शाम 5.30 बजे से मिस्त्र v/s उरुग्वे के बीच मुकाबला 

फीफा वर्ल्ड कप 2018 में शुक्रवार को पहला मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम साढ़े पांच बजे से ग्रुप-A की टीमों मिस्त्र और उरुग्वे के बीच खेला जाएगा। अगर हालिया प्रदर्शन की बात की जाए तो मिस्त्र की टीम का पलड़ा उरुग्वे की टीम पर भारी नजर आ रहा है और वो जीत की प्रबल दावेदार भी मानी जा रही है। हालांकि मिस्त्र के स्टार स्ट्राइकर मोहम्मद सलाह का आज के मैच में न खेलना मिस्त्र की टीम के लिए थोड़ी चिंता का विषय जरूर रहेगा। 

 

 

 


रात 8.30 बजे से मोरक्को v/s ईरान 

शुक्रवार को दूसरा मुकाबला रात साढ़े 8 बजे से मोरक्को और ईरान के बीच खेला जाएगा। वर्ल्ड कप से पहले ईरान की टीम को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है और आज के मैच में उसकी कोशिश पुरानी चीजों को भुलाकर हर हाल में जीत से टूर्नामेंट का आगाज करने की होगी। 37वीं रैंकिंग वाली ईरान की टीम ने अभी तक फीफा में 12 मैच खेले हैं जिनमें से उसे 8 में हार का सामना करना पड़ा है, और तीन में उसे जीत मिली है वहीं एक मैच ड्रॉ रहा है। वहीं 41वीं रैंकिंग वाली मोरक्को की टीम ने फीफा में खेले अभी तक अपने 13 मुकाबलों में से सिर्फ दो मैचों में जीत दर्ज की है और 7 मैचों में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है जबकि 4 मैच ड्रॉ रहे हैं। 

 

 

 


रात 11.30 बजे से पुर्तगाल v/s स्पेन 

शुक्रवार का आखिरी मुकाबला रात साढ़े 11 बजे से पुर्तगाल और स्पेन के बीच खेला जाएगा। पुर्तगाल को फीफा विश्वकप 2018 के खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। पुर्तगाल ने 2 साल पहले ही फ्रांस को हराकर युरोपीय खिताब जीता था। इससे पहले पुर्तगाल और स्पेन के बीच किसी भी बड़े टूर्नामेंट में मुकाबला साल 2004 में हुआ था तब रोनाल्डो केवल 19 साल के थे और उस मैच में पुर्तगाल ने स्पेन पर 1-0 से जीत दर्ज की थी।

 

 

इस मैच में सभी की निगाहें पुर्तगाल के स्टार प्लेयर क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर होंगी । अब तक रोनाल्डो के नाम 81 गोल दर्ज हैं।

 

 

वहीं स्पेन के फैंस को मैच में टीम के स्टार प्लेयर आंद्रेस इनिएस्ता से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी। अगर अब तक पुर्तगाल और स्पेन के बीच हुए मुकाबलों पर नजर डाली जाए तो दोनों टीमों के बीच 35 मुकाबले हो चुके हैं जिनमें से 16 मैचों में स्पेन ने और 6 मैचों में पुर्तगाल ने जीत दर्ज की है जबकि 13 मैच ड्रॉ रहे हैं। 

Tags:    

Similar News