मध्यप्रदेश में अचानक बदला मौसम मिजाज, कई जगहों पर हुई तेज बारिश, किसानों के माथे पर आई सिकन

मौसम अलर्ट मध्यप्रदेश में अचानक बदला मौसम मिजाज, कई जगहों पर हुई तेज बारिश, किसानों के माथे पर आई सिकन

Dablu Kumar
Update: 2023-03-04 15:08 GMT
मध्यप्रदेश में अचानक बदला मौसम मिजाज, कई जगहों पर हुई तेज बारिश, किसानों के माथे पर आई सिकन

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश के कई जिलों में शनिवार की शाम अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। कई जगहों पर तेज हवाएं चली तो कई जिलों में ओले गिरने की खबर है। तेज आंधी और बारिश होने की वजह से खेतों में खड़ी गेहूं की फसल बिछ गई। लहसुन, प्याज, गेहूं और दाल की फसलों को भी काफी नुकसान पहुंचा है। बदले मौसम से प्रदेश के किसान चिंचित है।  एक तरह जहां रतलाम, बैतूल और राजगढ़ में तेज बारिश हुई तो वहीं दूसरी ओर आगर जिले के नलखेड़ा में ओले गिरे हैं। राजधानी भोपाल और इंदौर में बूंदाबांदी हुई। साथ ही राज्य के कई क्षेत्रों में बादल छाए रहे। राजधानी भोपाल के कई इलाकों में रात आठ बजे भी हल्की बूंदाबांदी देखने को मिली। 

मौसम वैज्ञानिकों ने जारी किया अलर्ट 

मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि बारिश और बादल छाने के बावजूद दिन व रात के तापमान में ज्यादा गिरावट नहीं देखने को मिलेगी। 7 मार्च के बाद प्रदेश में गर्मी बढेंगा। रविवार को भी राज्य में बादल छाए रहने के आसार है। साथ ही सोमवार को राजधानी भोपाल में हल्की बूंदाबांदी होने के आसार हैं।  

आगर और मालवा में भी चली तेज आंधी

प्रदेश के आगर और मालवा जिले में तेज आंधी के साथ बारिश हुई। पिछले दो-तीन दिनों से ही इन जिलों में बादल छाए और तेज हवाएं चली। रतलाम जिले के कई क्षेत्रों में दोपहर के बाद तकरीबन 20 मिनट तक बारिश हुई है।

मौसम वैज्ञानिक एसएच पांडे ने बताया कि उत्तर भारत के पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव है। जिसकी वजह से प्रदेश के मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। शनिवार और रविवार को भोपाल, इंदौर, और उज्जैन में हल्की बारिश होने के आसार है। साथ ही 6 और 7 मार्च को सागर, रीवा, शहडोल और जबलपुर में हल्की बारिश होने की संभावनाएं है। 

Tags:    

Similar News