शेल, माइक्रोसॉफ्ट ने गैर-आईटी छात्रों को डिजिटल कौशल प्रदान करने के लिए मिलाया हाथ

टेक-टॉक शेल, माइक्रोसॉफ्ट ने गैर-आईटी छात्रों को डिजिटल कौशल प्रदान करने के लिए मिलाया हाथ

IANS News
Update: 2023-02-15 11:30 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शेल इंडिया और माइक्रोसॉफ्ट ने कर्मचारियों को भविष्य के लिए तैयार कौशल से लैस करने की अपनी संयुक्त प्रतिबद्धता के तहत व्यावसायिक शिक्षा संस्थानों में छात्रों को डिजिटल कौशल प्रदान करने के लिए एक सहयोग की घोषणा की।

इस परियोजना का उद्देश्य 24 सरकारी संस्थानों में 5,000 कम सेवा प्राप्त युवाओं को डिजिटल उत्पादकता और रोजगार कौशल के साथ सक्षम बनाना और उन्हें विनिर्माण और ऊर्जा क्षेत्रों में डिजिटल करियर के लिए तैयार करना है।

शैल इंडिया में कॉरपोरेट रिलेशंस की प्रमुख लतिका तनेजा ने एक बयान में कहा, शेल और माइक्रोसॉफ्ट के बीच यह सहयोग भविष्य के लिए तैयार कार्यबल बनाने और आईटीआई और पॉलिटेक्निक कॉलेजों में छात्रों के लिए सीखने और नौकरी के नए अवसर खोलने में मदद करेगा।

इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि कार्यक्रम का पहला चरण आईटीआई और पॉलिटेक्निक ट्रेड जैसे छात्रों के लिए आजीविका के अवसरों को सक्षम करने के लिए गुजरात, हरियाणा, दिल्ली, महाराष्ट्र, कर्नाटक और तमिलनाडु में इलेक्ट्रीशियन, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, फैशन डिजाइनिंग और अन्य डिजिटल रोजगार के अवसरों के बारे में जागरूकता पैदा करने पर ध्यान केंद्रित करेगा।

इसके अलावा, यह पहल इन संस्थानों में डिजिटल लनिर्ंग लैब को बढ़ाने में मदद करेगी और कार्यक्रम के परिणामों को बनाए रखने के लिए संकाय सदस्यों की क्षमता का निर्माण करेगी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News