दैनिक भास्कर हिंदी: Coronavirus Prediction: आइए जानते है कि ज्योतिष के अनुसार कोरोनावायरस का अंत कैसे और कब होगा?

May 2nd, 2020

डिजिटल डेस्क, भोपाल। आज कोरोनावायरस पूरे विश्व में अपना प्रकोप दिखा रहा है। कहा जाता है कि इस कोरोना वायरस के बारे में भारतीय ज्योतिष विद्वानों ने पिछले ही साल चेतावनी दे दी थी। भारत के ज्योतिषियों का दावा है कि हमारे हिंदू पंचांग में साफ-साफ लिखा है कि इस वर्ष किसी विषाणु जनित महामारी का प्रकोप होगा और वह सच भी साबित हुआ।

आइए जानते है कि हमारे ज्योतिष के अनुसार इसका अंत कैसे और कब होगा?

ज्योतिषाचार्य विनोद सोनी पौद्दार जी का कहना है कि इसकी शुरुआत दिसंबर 2019 के महीने से हुई है दिसंबर 2019 में सूर्य ग्रहण से इसका आरंभ होता है। और इसका प्रकोप  21 जून 2020 तक जो कि दूसरा सूर्य ग्रहण पड़ेगा तब तक जारी रहेगा दूसरे सूर्य ग्रहण के बाद इसका स्तर घटने लगेगा जो कि तीसरे ग्रहण 12 दिसंबर 2020 को पड़ने वाला सूर्य ग्रहण इसका अंत होना ज्योतिष के अनुसार पाया जाता है।

अभी मई और जून में 5 से 6 ग्रह वक्री होंगे जिसका प्रभाव भी वातावरण पर पड़ेगा जो विश्व में कभी सकारात्मक और कभी नकारात्मक होगा किंतु इसका प्रभाव हमारे भारतवर्ष पर सकारात्मक देखने को मिलेगा आप देख पाएंगे कि इस महामारी का प्रकोप हमारे भारतवर्ष पर घट रहा है जो कि 12 दिसंबर 2020 तक जारी रहेगा। 14 जनवरी 2021 में यह वायरस पुरे भारतवर्ष से पलायन कर जाएगी।

खबरें और भी हैं...