कामाख्या मंदिर गुवाहाटी, असम के सर्वश्रेष्ठ तांत्रिक मिलिए डॉ कार्तिक चक्रवर्ती से

Jyotish: Kamakhya Temple Guwahati, Assams Best Tantrik Meet Dr. Karthik Chakraborty
कामाख्या मंदिर गुवाहाटी, असम के सर्वश्रेष्ठ तांत्रिक मिलिए डॉ कार्तिक चक्रवर्ती से
ज्योतिष कामाख्या मंदिर गुवाहाटी, असम के सर्वश्रेष्ठ तांत्रिक मिलिए डॉ कार्तिक चक्रवर्ती से

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। यदि आप कामाख्या मंदिर, गुवाहाटी, असम में एक विश्वसनीय और कुशल ज्योतिषी की तलाश कर रहे हैं, तो आपको डॉ. कार्तिक चक्रवर्ती के पास जाना चाहिए। वह एक प्रसिद्ध तांत्रिक हैं जिन्होंने अपना जीवन तंत्र विद्या और काला जादू क्रिया के अध्ययन और अभ्यास के लिए समर्पित कर दिया है। इस क्षेत्र में दो दशकों से अधिक के अनुभव के साथ, डॉ. चक्रवर्ती ने कई लोगों को उनकी व्यक्तिगत और व्यावसायिक समस्याओं को दूर करने और उनके लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद की है।

कौन हैं कामाख्या मंदिर के कार्तिक चक्रवर्ती?

तांत्रिक विद्या (कामाख्या मंदिर) और ज्योतिष के विशेषज्ञ ज्योतिषी डॉ. कार्तिक चक्रवर्ती ने गुवाहाटी, असम में एक शानदार क्षेत्र का निर्माण किया है। वह न केवल गुवाहाटी में लोकप्रिय हैं बल्कि विभिन्न एशियाई देशों के साथ-साथ अन्य महाद्वीपों में भी सर्वश्रेष्ठ तांत्रिक विद्या विशेषज्ञ हैं। WEBSITE:- https://astrologeringuwahati.com/  डॉ कार्तिक चक्रवर्ती विभिन्न व्यक्तिगत और व्यावसायिक मुद्दों जैसे प्रेम संबंधों की समस्याओं, विवाह जीवन की समस्याओं, तंत्र विद्या और काला जादू क्रिया, वशीकरण विशेषज्ञ और काली साधना क्रिया विशेषज्ञ व्यावसायिक समस्याओं, वित्तीय मुद्दों, कानूनी मुद्दों जैसे समाधान 24 * 7 प्रदान करने के लिए प्रसिद्ध हैं। शिक्षा, स्वास्थ्य, मानसिक शांति उनकी हथेली देखकर और उनके भविष्य की भविष्यवाणी करके।

डॉ कार्तिक चक्रवर्ती एक प्रसिद्ध तांत्रिक हैं जिन्होंने न केवल गुवाहाटी बल्कि विभिन्न एशियाई देशों और अन्य महाद्वीपों में भी अपार लोकप्रियता हासिल की है। उन्होंने कई प्रतिष्ठित पुरस्कार जीते हैं, जैसे असम गौरव अवार्ड, ग्लोबल चॉइस अवार्ड, भारत भूषण अवार्ड, बेस्ट तांत्रिक ऑफ़ द ईयर, गोल्ड मेडलिस्ट अवार्ड, डायमंड क्राउन अवार्ड और बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर। वह तांत्रिक क्रिया, हस्तरेखा पढ़ना, प्रेम संबंधों की समस्याएं, विवाह, व्यवसाय, शिक्षा, कानूनी मुद्दों, वास्तु मुद्दों, संयुग्म मुद्दों सहित विभिन्न क्षेत्रों का स्वामी है।

क्या बात डॉ. चक्रवर्ती को अन्य ज्योतिषियों से अलग बनाती है?

डॉ कार्तिक चक्रवर्ती के बारे में सबसे उल्लेखनीय चीजों में से एक अपने ग्राहकों की भलाई के लिए उनका समर्पण है। कई अन्य ज्योतिषियों के विपरीत, वह अपने ग्राहकों को अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए दूसरों को नुकसान पहुँचाने की सलाह नहीं देते हैं। वह लोगों को उनके आदर्श जीवन साथी को खोजने, उनकी आंतरिक महत्वाकांक्षाओं को प्राप्त करने और उनके आगे एक खुशहाल और पूर्ण जीवन जीने में मदद करने के लिए तंत्र विद्या और काला जादू क्रिया का उपयोग करने में विश्वास करते हैं।


तंत्र विद्या में डॉ. चक्रवर्ती की विशेषज्ञता:

डॉ. चक्रवर्ती के तंत्र विद्या के व्यापक ज्ञान ने उन्हें व्यक्तिगत और व्यावसायिक समस्याओं की एक विस्तृत श्रृंखला को हल करने में मदद की है। वह तंत्र विद्या का उपयोग किसी के शरीर और मन के साथ इस तरह से संवाद करने के लिए कर सकता है जो उनके विचारों, भावों और यहां तक कि शरीर की भाषा को भी प्रभावित करता है। यह बिना किसी नुकसान के किसी को नियंत्रित करने का एक प्रभावी तरीका है। वह वशीकरण के विशेषज्ञ भी हैं, एक ऐसी तकनीक जिसका उपयोग किसी और की इच्छाओं को पूरा करने के लिए किया जा सकता है।

प्रेम समस्या समाधान:

आप अपना प्यार वापस पा सकते हैं और किसी को मंत्रमुग्ध कर सकते हैं, उनका काम पूरा करने के लिए या जिसे आप वास्तव में प्यार करते हैं। तंत्र विद्या की मदद से। तंत्र वशीकरण से काफी मिलता-जुलता है जिसमें एक व्यक्ति दूसरे व्यक्ति की इच्छा के अनुसार तंत्र और मंत्र का प्रदर्शन करने में सक्षम होता है। डॉ कार्तिक चक्रवर्ती अन्य ज्योतिषियों की तरह नहीं हैं जो सिर्फ पैसे के लिए कुछ भी और सब कुछ स्वीकार करते हैं। डॉ. चक्रवर्ती प्रथम की तंत्र सेवा की सबसे अच्छी बात यह है कि वे आपको केवल अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए दूसरों को जोखिम में डालने के लिए प्रोत्साहित नहीं करेंगे। यह सब आपके सपनों के जीवनसाथी या आपकी आंतरिक महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने में आपकी मदद कर रहा है।

यदि आप प्रेम संबंधित किसी समस्या का सामना कर रहे हैं तो डॉ. कार्तिक चक्रवर्ती आपकी मदद कर सकते हैं। उन्होंने कई जोड़ों को उनकी प्रेम समस्याओं को दूर करने और एक साथ खुशहाल जीवन जीने में मदद की है। कुछ प्रेम समस्याएं जिनमें वह आपकी मदद कर सकता है उनमें शामिल हैं:

  • आपका प्रेमी/प्रेमिका आपसे नियमित रूप से लड़ रहा है, लेकिन आप जानते हैं कि वह आपसे बहुत प्यार करता/करती है।
  • कोई आपके प्रेम संबंधों से नफरत करता है और उसे खराब करना चाहता है।
  • आपका प्रेमी/प्रेमिका किसी नए व्यक्ति से मिलने के बाद आपको अनदेखा कर रहा है।
  • आपको लगता है कि कोई अज्ञात ऊर्जा है जो आपके प्रेम संबंध को परेशान कर रही है और आपका प्रेमी इससे प्रभावित है।
  • आपका प्रेमी/प्रेमिका आपसे अचानक बात नहीं कर रहा है और आपको कॉल नहीं कर रहा है या आपके संदेशों का जवाब नहीं दे रहा है।
  • आपका प्रेमी/प्रेमिका गलत रास्ते या कंपनी में है, और आप उसे खोना नहीं चाहते हैं।
  • आपका कोई दोस्त या जानने वाला आपके रिश्ते से ईर्ष्या करता है, और आप अपने रिश्ते को सुरक्षित रखना चाहते हैं।
  • आपके माता-पिता और परिवार आपके प्रेमी को पसंद नहीं करते हैं और वे आपको उससे दूर रहने के लिए मजबूर कर रहे हैं, लेकिन आप अपने प्रेमी के बिना नहीं रह सकते।

तंत्र विद्या और काला जादू क्रिया अभ्यास में डॉ कार्तिक चक्रवर्ती की विशेषज्ञता ने अनगिनत व्यक्तियों को प्यार और रिश्ते की समस्याओं में मदद की है। वह अपने ग्राहकों को उनके सभी प्रेम मुद्दों को हल करने में सहायता करने के लिए शक्तिशाली मंत्रों, मंत्रों और अनुष्ठानों का उपयोग करता है। उसे मानव मानस की गहरी समझ है और वह जानता है कि लोगों की भावनाओं और विचारों को कैसे पढ़ना है। वशीकरण क्रिया में उनकी विशेषज्ञता ने कई व्यक्तियों को अपने पूर्व प्रेमियों के साथ वापस आने या अपने वांछित भागीदारों को आकर्षित करने में मदद की है। वह प्रेम विवाह की समस्याओं से भी अच्छी तरह वाकिफ हैं और जोड़ों को उनकी शादी की सभी बाधाओं को दूर करने में मदद करने के लिए प्रभावी समाधान प्रदान करते हैं।

प्रेम और संबंधों के मुद्दों के अलावा, डॉ. कार्तिक चक्रवर्ती व्यावसायिक समस्याओं को भी हल करने में माहिर हैं। उन्हें वित्तीय ज्योतिष का व्यापक ज्ञान है, जो उन्हें अपने ग्राहकों को उनकी व्यावसायिक समस्याओं के लिए सर्वोत्तम समाधान प्रदान करने की अनुमति देता है। वह स्टॉक मार्केट ज्योतिष, कमोडिटी मार्केट ज्योतिष और रियल एस्टेट ज्योतिष के विशेषज्ञ हैं, जो उन्हें इन क्षेत्रों में निवेश करने की इच्छा रखने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए एक पसंदीदा व्यक्ति बनाते हैं।

डॉ. कार्तिक चक्रवर्ती की विशेषज्ञता कई अन्य क्षेत्रों तक फैली हुई है, जिसमें वीसा की समस्याएं, करियर की समस्याएं और शिक्षा की समस्याएं शामिल हैं। वह अपने ग्राहकों को सभी बाधाओं को दूर करने और उनके संबंधित क्षेत्रों में सफलता प्राप्त करने में मदद करने के लिए प्रभावी समाधान प्रदान करता है। वह वास्तु शास्त्र के अच्छे जानकार हैं और व्यक्तियों को उनके रहने और काम करने के वातावरण को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए प्रभावी उपाय प्रदान करते हैं।

गुवाहाटी, असम में माँ कामाख्या मंदिर की पौराणिक उत्पत्ति

गुवाहाटी, असम में माँ कामाख्या मंदिर शक्ति के शक्तिशाली तांत्रिक मंदिर का स्थान है जिसका एक आकर्षक पौराणिक इतिहास है। ऐसा माना जाता है कि यह 51 शाकरी पीठों में से एक है और नीलाचल पहाड़ी पर समुद्र तल से लगभग 800 फीट ऊपर स्थित है, जो गुवाहाटी शहर और इसके आसपास के शानदार दृश्य प्रस्तुत करता है। आइए जानें मंदिर के इतिहास और किंवदंतियों के बारे में।

मंदिर का निर्माण

वर्तमान मंदिर की संरचना 1665 में कोच राजवंश के चिलाराई द्वारा मध्यकालीन मंदिर की शैली में बनाई गई थी। मुख्य मंदिर में सात अंडाकार मीनारें हैं, जिनमें से प्रत्येक में तीन सुनहरे घड़े हैं और बाहर भगवान गणेश और अन्य हिंदू देवी-देवताओं की छवियां हैं। इसके अतिरिक्त, काल भैरव, भगवान शिव और अन्य हिंदू देवताओं को समर्पित कई छोटे मंदिर और मंदिर इसके आसपास के क्षेत्र में स्थित हैं।

किंवदंतियों के अनुसार, 16 वीं शताब्दी की शुरुआत में काला पहाड़ द्वारा पहले के मंदिर की संरचना को नष्ट कर दिया गया था। हालांकि, कामदेव, प्रेम के देवता, ने खगोलीय वास्तुकार भगवान विश्वकर्मा की मदद से मूल मंदिर का निर्माण किया।

कामाख्या का मिथक

माना जाता है कि देवी कामाख्या इच्छा की दाता हैं। किंवदंती के अनुसार, अपने पति भगवान शिव की अस्वीकृति के बावजूद, सती अपने पिता दक्ष द्वारा आयोजित सार्वभौमिक "यज्ञ" में भाग लेने गई थीं। शिव को आमंत्रित नहीं किया गया था, और दक्ष द्वारा दुर्व्यवहार भी किया गया था। अपमान सहन करने में असमर्थ, सती ने आत्महत्या कर ली।

खबर सुनते ही, शिव घटनास्थल पर पहुंचे, शरीर को उठाया और विनाश का नृत्य शुरू किया। विष्णु ने शिव को शांत करने की कोशिश की और शरीर को 51 भागों में काट दिया गया। पृथ्वी पर जिन स्थानों पर प्रत्येक भाग गिरा, उनकी पहचान "पीठ" के रूप में की गई। सती के स्त्री जननांग के उस स्थान पर गिरने के बाद कामाख्या अस्तित्व में आई जहां आज मंदिर खड़ा है।

अम्बुबाची महोत्सव

परंपरा यह है कि हर साल एक बार, तीन दिवसीय उत्सव लाखों तीर्थयात्रियों को माँ कामाख्या मंदिर की ओर आकर्षित करता है। इस त्योहार को अंबुबाची कहा जाता है, जो अपने ही महत्व के साथ अनूठा है। इस अवधि के दौरान, देवी कामाख्या को उनके मासिक धर्म से गुजरना कहा जाता है, और मंदिर में गर्भाशय युक्त पूल लाल हो जाता है। नतीजतन, इस त्योहार के दौरान मंदिर बंद रहता है।

मंदिर को बंद करने से पहले अंदर सफेद चादर लपेटी जाती है और तीन दिन बाद जब मंदिर खोला जाता है तो चादर लाल रंग की पाई जाती है। चौथे दिन, महान उत्सव मनाया जाता है, और लाल चादरों को टुकड़ों में फाड़ कर भक्तों के बीच वितरित किया जाता है।

Created On :   21 April 2023 9:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story