comScore

साप्ताहिक राशिफल: कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 08 जून से 14 जून तक

साप्ताहिक राशिफल: कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 08 जून से 14 जून तक

मेष लग्नराशि (Aries):➤  कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 08 जून से 14 जून तक :-  ॐ इस सप्ताह मेष राशि वालों को कार्यक्षेत्र में कुछ उलझने बनी रह सकती है। अधिकारी वर्ग के साथ आपके मतभेद संभव है। सेहत सामान्य रहेगी किन्तु सिरदर्द की तकलीफ से परेशान हो सकते है। पारिवारिक तथा वैवाहिक जीवन सामान्य बना रहेगा। सप्ताह का मध्य भाग धन लाभ वाला सिद्ध हो सकता है। छोटी मोटी यात्रा के योग बन सकते है। इस सप्ताह क्रोध तथा मन पर संयम रखे।

वृषभ लग्नराशि (Taurus):➤ कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 08 जून से 14 जून तक :-  ॐ इस सप्ताह वृषभ राशि वालों को आलस्य के चलते कुछ शारीरिक तथा मानसिक परेशानी हो सकती है। सेहत सम्बन्धी मामलों में लापरवाही से बचे। कार्यक्षेत्र में स्थितियां अच्छी रहेगी तथा अच्छे लाभ मिलने की सम्भावना रहेगी। नौकरी कर रहे जातको को कोई अतिरिक्त कार्य प्राप्त हो सकते है। घरेलु परेशानियों में राहत प्रदान हो सकती है। धनलाभ की प्राप्ति के योग बन सकते है।

मिथुन लग्नराशि (Gemini) :➤ कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 08 जून से 14 जून तक :-  ॐ इस सप्ताह मिथुन राशि वालों को कार्यक्षेत्र में बहुत अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है। सेहत से जुडी दिक्कतें आपको परेशान कर सकती है। वाणी व्यवहार के चलते आपको पारिवारिक तथा सामाजिक क्षेत्र में हानि उठानी पड़ सकती है। नौकरी से जुड़े जातको को अच्छे लाभ मिलने के संकेत है। इस सप्ताह मानसिक तनाव से बचने की सलाह रहेगी।

कर्क लग्नराशि (Cancer):➤  कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 08 जून से 14 जून तक :-  ॐ इस सप्ताह कर्क राशि वालों को जल्दबाज़ी में लिए गए निर्णय द्वारा नुकसान मिल सकता है अतः जरुरी निर्णयो को शुरूआती दिनों में टाले। जीवनसाथी तथा व्यापारिक साझेदारो के साथ मतभेद संभव है। सकारात्मक सोच के साथ सप्ताह व्यतीत करने की सलाह है। छात्र वर्ग को मेहनत अनुसार परिणाम प्राप्त होंगे। सप्ताह का अंतिम भाग धन लाभ वाला हो सकता है।

सिंह लग्नराशि (Leo): ➤  कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 08 जून से 14 जून तक :-  ॐ इस सप्ताह सिंह राशि वालों को शारीरिक तथा मानसिक दिक्कतें परेशान कर सकती है। कार्यो को लेकर आपकी भाग दौड़ अधिक लगी रह सकती है। धन का व्यय अधिक मात्रा में बना रह सकता है। हालांकि इस सप्ताह आप अपनी सूझ बुझ से कई कार्यो में सफलता प्राप्त करेंगे। पारिवारिक जीवन सामान्य बना रहेगा। कार्यक्षेत्र से जुड़े कुछ अच्छे लाभ मिल सकते है।

कन्या लग्नराशि (Virgo):➤ कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 08 जून से 14 जून तक :-  ॐ इस सप्ताह कन्या राशि वालों को संतान सम्बन्धी विषयों में कुछ परेशानी बनी रह सकती है। कार्यक्षेत्र में स्थितियां मन माफिक न होने से आप अप्रसन्न हो सकते है। उधार दिया हुआ धन इस सप्ताह आपको प्राप्त हो सकता है। सप्ताह का अंतिम भाग वैवाहिक जीवन में ख़ुशी बड़ा सकता है। नए स्त्रोतो द्वारा आय के मार्ग मिल सकते है। पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए समय अच्छा व्यतीत हो सकता है।

तुला लग्नराशि (Libra):➤ कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 08 जून से 14 जून तक :-  ॐ इस सप्ताह तुला राशि वालों को शुरूआती दिनों में कुछ मानसिक तनाव उत्पन्न हो सकते है। कार्यक्षेत्र से सम्बंधित कुछ शुभ समाचार आपको मिल सकते है। धन सम्बन्धी मामलों में अचानक लाभ मिलने की सम्भावना रहेगी। पारिवारिक तथा वैवाहिक जीवन सामान्य बना रहेगा। सेहत से जुडी कोई छोटी मोटी समस्या हो सकती है। धन का लेन देन सावधानी पूर्वक करे।

वृश्चिक लग्नराशि (Scorpio):➤ कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 08 जून से 14 जून तक :-  ॐ इस सप्ताह वृश्चिक राशि वालों के पराक्रम में कुछ कमी सी रह सकती है। इस सप्ताह आलस्य की अधिकता कार्यो पर विपरीत प्रभाव डाल सकती है। कार्यक्षेत्र के लिहाज से सप्ताह अच्छा बना रहेगा। व्यर्थ के वाद विवाद से अपने आप को दूर बनाये रखे। इस सप्ताह आपकी कठोर वाणी के चलते आपसी सम्बन्ध बिगड़ सकते है अतः सोचसमझ कर वार्तालाप करे। व्यापारिक साझेदारों के साथ संबंध सामंजस्यपूर्ण रहेंगे।

धनु लग्नराशि (Sagittarius):➤ कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 08 जून से 14 जून तक :-  ॐ इस सप्ताह धनु राशि वालों को शुरुआती दिनों में अपने पारिवारिक जीवन में कुछ उतार चढ़ाव देखने को मिल सकते है। सेहत का ध्यान रखे आंखों तथा सिरदर्द की तकलीफ आपको परेशान कर सकती है। सप्ताह के मध्य भाग में कार्यक्षेत्र में सफलता की प्राप्ति होगी तथा आपके मान सम्मान में वृद्धि के योग रहेंगे। धन लाभ के योग रहेंगे। व्यर्थ की चिंताओं से मन व्यथित हो सकता है अतः उससे बचे।

मकर लग्नराशि (Capricorn):➤ कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 08 जून से 14 जून तक :-  ॐ  मकर राशि वालों के लिए यह सप्ताह चिंताओं से भरा बना रह सकता है। इस सप्ताह आप व्यर्थ की भाग दौड़ से परेशान हो सकते है। नौकरी वर्ग के जातको के लिए सप्ताह सामान्य रहेगा तथा व्यापारिक वर्ग को अधिक परिश्रम करना पड़ेगा। जीवनसाथी के साथ वैचारिक मतभेद संभव है। संतान से सुख मिलेगा। बड़े भाइयो तथा बहनो से लाभ प्राप्त होगा। विद्यार्थीयो को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता के योग है।

कुंभ लग्नराशि (Aquarius):➤  कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 08 जून से 14 जून तक :-  ॐ इस सप्ताह कुंभ राशि वालों को शुरुआती दिनों में शारीरिक तथा मानसिक रोग परेशान कर सकते है। भाई-बहनो का सहयोग भरपूर प्राप्त होगा। अचानक धन प्राप्ति के योग बन सकते है। नौकरी तथा व्यापार की तलाश में भटक रहे जातको को अच्छे अवसर की प्राप्ति हो सकती है। अचानक से खर्चे में वृद्धि होने की सम्भावना बन सकती है। इस सप्ताह से भाग्य का सहयोग आपको मिलना शुरू हो जाएगा।

मीन लग्नराशि (Pisces):➤ कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 08 जून से 14 जून तक :-  ॐ इस सप्ताह मीन राशि वालों को धन सम्बन्धी मामलों को लेकर किये जा रहे प्रयासों का फल सप्ताह के अंत में मिल सकता है। आर्थिक स्थितियां पहले से और अधिक मजबूत होगी। स्वास्थ्य को लेकर स्थितियां अच्छी बनी रहेगी। आप अपने पराक्रम के बल पर नौकरी तथा व्यापार मै नई उंचाई प्राप्त कर सकते है। संतान को कुछ तकलीफ प्राप्त हो सकती है। नकारात्मक विचारो से दूर रहे।


Kalashantijyotish (कलाशांति ज्योतिष)
Call: - +91-6261231618 
http://www.kalashantijyotish.com

कमेंट करें
MbtW4
NEXT STORY

छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद का खात्मा ठोस रणनीति से संभव - अभय तिवारी

छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद का खात्मा ठोस रणनीति से संभव - अभय तिवारी

डिजिटल डेस्क, भोपाल। 21वीं सदी में भारत की राजनीति में तेजी से बदल रही हैं। देश की राजनीति में युवाओं की बढ़ती रूचि और अपनी मौलिक प्रतिभा से कई आमूलचूल परिवर्तन देखने को मिल रहे हैं। बदलते और सशक्त होते भारत के लिए यह राजनीतिक बदलाव बेहद महत्वपूर्ण साबित होगा ऐसी उम्मीद हैं।

अलबत्ता हमारी खबरों की दुनिया लगातार कई चहरों से निरंतर संवाद करती हैं। जो सियासत में तरह तरह से काम करते हैं। उनको सार्वजनिक जीवन में हमेशा कसौटी पर कसने की कोशिश में मीडिया रहती हैं।

आज हम बात करने वाले हैं मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस (सोशल मीडिया) प्रभारी व राष्ट्रीय समन्वयक, भारतीय युवा कांग्रेस अभय तिवारी से जो अपने गृह राज्य छत्तीसगढ़ से जुड़े मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रखते हैं और छत्तीसगढ़ को बेहतर बनाने के प्रयास के लिए लामबंद हैं।

जैसे क्रिकेट की दुनिया में जो खिलाड़ी बॉलिंग फील्डिंग और बल्लेबाजी में बेहतर होता हैं। उसे ऑलराउंडर कहते हैं अभय तिवारी भी युवा तुर्क होने के साथ साथ अपने संगठन व राजनीती  के ऑल राउंडर हैं। अब आप यूं समझिए कि अभय तिवारी देश और प्रदेश के हर उस मुद्दे प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से लगातार अपना योगदान देते हैं। जिससे प्रदेश और देश में सकारात्मक बदलाव और विकास हो सके।

छत्तीसगढ़ में नक्सल समस्या बहुत पुरानी है. लाल आतंक को खत्म करने के लिए लगातार कोशिशें की जा रही है. बावजूद इसके नक्सल समस्या बरकरार है।  यह भी देखने आया की पूर्व की सरकार की कोशिशों से नक्सलवाद नहीं ख़त्म हुआ परन्तु कांग्रेस पार्टी की भूपेश सरकार के कदम का समर्थन करते हुए भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर अभय तिवारी ने विश्वास जताया है कि कांग्रेस पार्टी की सरकार एक संवेदनशील सरकार है जो लड़ाई में नहीं विश्वास जीतने में भरोसा करती है।  श्री तिवारी ने आगे कहा कि जितने हमारे फोर्स हैं, उसके 10 प्रतिशत से भी कम नक्सली हैं. उनसे लड़ लेना कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन विश्वास जीतना बहुत कठिन है. हम लोगों ने 2 साल में बहुत विश्वास जीता है और मुख्यमंत्री के दावों पर विश्वास जताया है कि नक्सलवाद को यही सरकार खत्म कर सकती है।  

बरहाल अभय तिवारी छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री बघेल के नक्सलवाद के खात्मे और छत्तीसगढ़ के विकास के संबंध में चलाई जा रही योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए निरंतर काम कर रहे हैं. ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने यह कई बार कहा है कि अगर हथियार छोड़ते हैं नक्सली तो किसी भी मंच पर बातचीत के लिए तैयार है सरकार। वहीं अभय तिवारी  सर्कार के समर्थन में कहा कि नक्सली भारत के संविधान पर विश्वास करें और हथियार छोड़कर संवैधानिक तरीके से बात करें।  कांग्रेस सरकार संवेदनशीलता का परिचय देते हुए हर संभव नक्सलियों को सामाजिक  देने का प्रयास करेगी।  

बीते 6 महीने से ज्यादा लंबे चल रहे किसान आंदोलन में भी प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से अभय तिवारी की खासी महत्वपूर्ण भूमिका हैं। युवा कांग्रेस के बैनर तले वे लगातार किसानों की मदद के लिए लगे हुए हैं। वहीं मौजूदा वक्त में कोरोना की दूसरी लहर के बाद बिगड़ी स्थितियों में मरीजों को ऑक्सीजन और जरूरी दवाऐं निशुल्क उपलब्ध करवाने से लेकर जरूरतमंद लोगों को राशन की व्यवस्था करना। राजनीति से इतर बेहद जरूरी और मानव जीवन की रक्षा के लिए प्रयासरत हैं।

बहरहाल उम्मीद है कि देश जल्दी करोना से मुक्त होगा और छत्तीसगढ़ जैसा राज्य नक्सलवाद को जड़ से उखाड़ देगा। देश के बाकी संपन्न और विकासशील राज्यों की सूची में जल्द शामिल होगा। लेकिन ऐसा तभी संभव होगा जब अभय तिवारी जैसे युवा और विजनरी नेता निरंतर रणनीति के साथ काम करेंगे तो जल्द ही छत्तीसगढ़ भी देश के संपन्न राज्यों की सूची में शामिल होगा।