CNG Bike: Bajaj इस साल जून में लॉन्च करेगी दुनिया की पहली सीएनजी बाइक, कंपनी ने किया कंफर्म

Bajaj इस साल जून में लॉन्च करेगी दुनिया की पहली सीएनजी बाइक, कंपनी ने किया कंफर्म
  • सीएनजी बाइक को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया
  • स्पाई तस्वीर में यह एडवेंचर बाइक की तरह नजर आई
  • एलईडी हेडलाइट और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देखा गया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की प्रमुख टू व्हीलर वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो (Bajaj Auto) सीएनजी से चलने वाली बाइक पर काम कर रही है। लॉन्च होने के बाद यह दुनिया की पहली सीएनजी बाइक होगी। इस बाइक को इसी साल जून में भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। इस बात की पुष्टि कंपनी के बजाज ऑटो के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज ने की है।

आपको बता दें कि, पहले कंपनी ने इस बाइक को 2025 में लॉन्च किए जाने की योजना के बारे में जानकारी दी थी। लेकिन, इसे कई बार टेस्टिंग के दौरान देखे जाने के बाद रिपोर्ट्स में इसी साल लॉन्च होने की संभावना जताई गई थी, जिस पर अब खुद कंपनी ने मुहर लगा दी है। आइए जानते हैं इस बाइक के बारे में...

टेस्टिंग के दौरान देखी गई थी बजाज सीएनजी बाइक

आपको बता दें कि, बजाज की अपकमिंग सीएनजी बाइक को कई बार टेस्टिंग के दौरान भारतीय सड़कों देखा जा चुका है। सीएनजी बाइक कंपनी की नियमित कम्यूटर बाइक्स की तरह ही होगी। इसमें फ्यूल टैंक छोटा होता है, हालांकि, इसमें सीएनजी किट कहां फिट होगी यह तस्वीर से साफ नहीं हो सका है। लेकिन स्पाई तस्वीरों में सामने आए मॉडल को देखकर कहा जा सकता है कि, यह 100 से 160 सीसी सेगमेंट में आ सकती है।

सामने आई स्पाई तस्वीरों में यह किसी एडवेंचर बाइक की तरह नजर आ रही है। इसमें एक एलईडी हेडलाइट और टेल लाइट और संभवतः एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर नजर आ रहा है। वहीं इसमें टेलीस्कोपिक फोर्क और मोनोशॉक सस्पेंशन सेटअप भी दिखाई दे रहा है। इस बाइक में संभवत: 17 इंच के अलॉय व्हील दिए जा सकते हैं। ब्रेकिंग के लिए इस बाइक के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और पीछे ड्रम ब्रेक दिए गए हैं।

Created On :   22 March 2024 11:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story