न्यू बाइक: Husqvarna ने लॉन्च की दमदार मोटरसाइकिल Svartpilen 801, जानिए कीमत और फीचर्स

Husqvarna ने लॉन्च की दमदार मोटरसाइकिल Svartpilen 801, जानिए कीमत और फीचर्स
  • इस मोटरसाइकिल में 799 सीसी इंजन दिया गया है
  • इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है
  • इस बाइक में इसमें तीन राइडर मोड भी मिलते हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्वीडन की कंपनी हुस्कवर्ना मोटरसाइकिल्स (Husqvarna Motorcycles) ने अपनी बहुप्रतीक्षित और नई दमदार बाइक स्वार्टपिलेन 801 (Svartpilen 801) को ग्लोबली लॉन्च कर दिया है। यह मोटरसाइकिल कंपनी की एक स्क्रैम्बलर-इंसपायर्ड स्ट्रीटफाइटर पर बेस्ड है। इसे 10,899 डॉलर यानी लगभग 9 लाख रुपए की कीमत में बाजार में उतारा गया है। माना जा रहा है कि, इस बाइक को भारतीय बाजार में जल्द पेश किया जा सकता है। आइए जानते हैं इसकी खूबियां...

इंजन और पावर

इस मोटरसाइकिल में 799 सीसी, पैरेलल-ट्विन, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है। ये इंजन 103 बीएचपी की अधिकतम पावर और 87 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है, जो अप और डाउन क्विकशिफ्टर के साथ आता है।

फीचर्स

इस बाइक में इसमें तीन राइडर मोड भी मिलते हैं - स्ट्रीट, स्पोर्ट और रेन, जबकि 'डायनामिक पैक' कस्टम डायनेमिक मोड को अनलॉक करता है। इसके अलावा, आपको एंटी-व्हीली कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल और मोटर स्लिप रेगुलेशन भी मिलता है इसमें लीन-सेंसिटिव कॉर्नरिंग ट्रैक्शन कंट्रोल और कॉर्नरिंग ABS मिलता है।

डिजाइन और एलीमेंट्स

यह मोटरसाइकिल हुस्क्वर्ना की एक स्क्रैम्बलर-प्रेरित स्ट्रीटफाइटर पर आधारित है। इसमें डेटाइम रनिंग लैंप के साथ एक गोलाकार एलईडी हेडलैंप दिया गया है। वहीं इसके ठीक ऊपर कॉस्मेटिक परपज के लिए एक छोटी फ्लाई स्क्रीन मिलती है। मोटरसाइकिल में 14-लीटर ईंधन टैंक मिलता है, जो एक अनोखे दिखने वाले टैंक कवर के अंदर है। राइडर और पिलियन के लिए इसमें स्प्लिट सीट सेटअप दिया गया है।

इसके फ्रंट और रियर में एडजस्टेबल WP APEX सस्पेंशन दिए गए हैं। इसमें एडजस्टेबल कम्प्रेशन और रिबाउंड डंपिंग के साथ WP एपेक्स यूएसडी फोर्क्स मिलते हैं। साथ ही इसमें प्रीलोड व रिबाउंड एडजस्टेबलिटी के साथ WP मोनोशॉक जैसे एलीमेंट्स दिए गए हैं।

Created On :   22 March 2024 7:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story