अपडेट टियागो: Tata Tiago EV हुई और भी एडवांश, कंपनी ने बिना पैसा बढ़ाए जोड़ दिए दो नए फीचर्स

Tata Tiago EV हुई और भी एडवांश, कंपनी ने बिना पैसा बढ़ाए जोड़ दिए दो नए फीचर्स
  • कार में ऑटो डिमिंग आईआरवीएम फीचर्स जोड़ा है
  • कार सिंगल चार्ज पर 315 किमी तक की रेंज दती है
  • कार की एक्स- शोरूम कीमत 7.99 लाख रुपए है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टाटा मोटर्स (Tata Motors) की सबसे छोटी हैचबैक इलेक्ट्रिक कार टियागो ईवी (Tata Tiago EV) सबसे किफायती भी है। इस ईवी को पिछले साल सितंबर के अंत में 8.49 लाख रुपए की शुरुआती इंट्रोडक्ट्री एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया था। वहीं अब कंपनी ने इस कार अपडेट किया है। टाटा मोटर्स ने इस ईवी में दो नए फीचर्स को जोड़ा है। बता दें कि, कंपनी के दावे के अनुसार, यह कार सिंगल चार्ज पर 315 किमी तक की रेंज देने में सक्षम है। दो फीचर्स के अलावा टियागो ईवी में और क्या हुए हैं बदलाव, आइए जानते हैं..

Tiago EV के दो नए फीचर्स

रिपोर्ट्स के अनुसार, टाटा मोटर्स ने टियागो ईवी में जिन दो नए फीचर्स जोड़ा है उनमें ऑटो डिमिंग आईआरवीएम और फ्रंट यूएसबी टाइप सी चार्जिंग पोर्ट शामिल हैं। हालांकि, ये दोनों ही फीचर्स सिर्फ लॉन्‍ग रेंज वेरिएंट्स में उपलब्ध होंगे। आपको बता दें कि, टाटा की टियागो ईवी के लॉन्‍ग रेंज के तहत दो वेरिएंट आते हैं। इनमें एक्‍सजेड प्‍लस और एक्‍सजेड प्‍लस टेक लक्‍स ट्रिम शामिल हैं।

अब Tiago EV के XZ+ टेक लॉन्ग रेंज वैरिएंट ऑटो-डिमिंग IRVM के साथ आएगा। इससे ड्राइवर को अब दिन और रात के समय IRVM के स्विच को बदलनेकी जरूरत नहीं पड़ेगी। वहीं, XZ+ वैरिएंट अब मोबाइल की फास्ट चार्जिंग के लिए 45W USB पोर्ट के साथ आएगा।

ये बदलाव भी हुए

इस इलेक्ट्रिक कार में दो नए फीचर्स जोड़ने के अलावा दूसरे बदलाव भी किए गए हैं। इनमें पोलन एयर फिल्टर और ऑटो-फोल्ड बाहरी रियर व्यू मिरर शामिल है। इसके अलावा टियागो ईवी के सभी वेरिएंट से ब्लैक रूफ हटा दी गई है। अब यह सिर्फ XZ+ वैरिएंट पर उपलब्ध है। इसके अलावा कार में और कोई बदलाव नहीं किया गया है।

बैटरी और पावर

टियागो ईवी दो बैटरी विकल्प के साथ आती है, इनमें से एक बैटरी 19.2 kWh की है और दूसरी बैटरी 24 kWh की है। 19.2 kWh बैटरी के साथ यह 250 किलोमीटर की रेंज देती है, वहीं 24 kWh बैटरी को फुल चार्ज करने के बाद लगभग 315 किलोमीटर चलाया जा सकता है।

कीमत

Tata Tiago EV की कीमत में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है। इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 7.99 लाख रुपए है, जबकि इसके टॉप वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 11.79 लाख रुपए है।

Created On :   21 March 2024 6:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story