Booking start: Volvo XC40 रिचार्ज सिंगल मोटर वेरिएंट की बुकिंग शुरू, जानें कीमत और फीचर्स

Volvo XC40 रिचार्ज सिंगल मोटर वेरिएंट की बुकिंग शुरू, जानें कीमत और फीचर्स
  • इस ईवी को भारत में ही असेंबल किया गया है
  • एक लाख रुपए की कीमत पर बुक कर सकते हैं
  • सिंगल चार्ज पर अधिकतम 475 किमी की रेंज मिलेगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सबसे सुरक्षित कार बनाने वाली कंपनी के नाम से मशहूर वोल्वो (Volvo) ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी इलेक्ट्रिक कार एक्ससी 40 रिचार्ज (Volvo XC40 Recharge) का सिंगल मोटर वेरिएंट लॉन्च किया था। वहीं अब कंपनी ने जानकारी दी है कि इस ईवी की बुकिंग शुरू कर दी गई है। बता दें कि, यह कंपनी की भारत में तीसरी इलेक्ट्रिक गाड़ी है, जिसे भारत में ही असेंबल किया गया है। Volvo XC40 Recharge की एक्स-शोरूम कीमत 54.95 लाख रुपए रखी गई है।

इस ईवी को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर एक लाख रुपए की कीमत पर बुक करवाया जा सकता है। इसके अलावा ग्राहक अपनी कार को नजदीकी वॉल्वो कार इंडिया बिजनेस पार्टनर से भी प्री-बुक कर सकते हैं। आइए जानते हैं इसकी खूबियों के बारे में...

पावर और रेंज

XC40 रिचार्ज के सिंगल मोटर वेरिएंट में 69 kWh बैटरी पैक मिलता है। यह एक इलेक्ट्रिक मोटर को पावर देता है जिसका आउटपुट 238 बीएचपी की अधिकतप पावर और 420 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। यह कार को 7.3 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा की गति और 180 किमी/घंटा की शीर्ष गति तक पहुंचने में सक्षम बनाता है। कंपनी के अनुसार, इसे एक बार चार्ज करने पर अधिकतम 475 किमी की रेंज देने में सक्षम है।

XC40 रिचार्ज सिंगल मोटर वेरिएंट एसयूवी के साथ 11 Kw वॉल बॉक्स चार्जर मिलता है। साथ ही कंपनी नई कार की बैटरी पर आठ साल या 1.60 लाख किलोमीटर तक की वारंटी दी जा रही है। इसके अलावा कंपनी 3 साल की वोल्वो सर्विस पैकेज भी मिल रहा है।

सेफ्टी फीचर्स

वोल्वो XC40 रिचार्ज सिंगल मोटर वेरिएंट में सेफ्टी के लिए 7 एयरबैग दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें एडवांश ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) फीचर्स के साथ, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग, लेन कीप असिस्ट और अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं।

इन कारों से होगा मुकाबला

वोल्वो एक्ससी 40 रिचार्ज (Volvo XC40 Recharge) का मुकाबला हुंडई आयोनिक 5 (Hyundai Ioniq 5), किआ ईवी6 (Kia EV6) और हाल ही में लॉन्च हुई बिल्ड योर ड्रीम (BYD) की सील (Seal) से होगा।

Created On :   20 March 2024 11:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story