अप​कमिंग कार: नई मारुति स्विफ्ट भारतीय सड़कों पर हुई स्पॉट, जल्द हो सकती है लॉन्च

नई मारुति स्विफ्ट भारतीय सड़कों पर हुई स्पॉट, जल्द हो सकती है लॉन्च
  • टेस्टिंग के दौरान पूरी तरह से कवर कार नजर आई
  • इसकी डिजाइन ग्लोबल मॉडल की तरह हो सकती है
  • ग्लोबल मॉडल की अपेक्षा कम फीचर हो सकते हैं

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मारुति सुजुकी की स्विफ्ट भारत में काफी पॉपुलर हैचबैक कार है। इस हैचबैक कार का नया मॉडल जल्द लॉन्च किया जा सकता है, जिसको लेकर लंबे समय से चर्चा है। वहीं हाल ही में इसे भारतीय सड़क पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। 2024 मारुति सुजुकी स्विफ्ट में एक्सटीरियर के साथ साथ इंटीरियर डिजाइन को भी अपडेट किया जाएगा। इसके अलावा इसमें नया Z सीरीज पेट्रोल इंजन भी मिल सकता है।

आपको बता दें कि, कंपनी जापान में स्विफ्ट का नया मॉडल पहले ही लॉन्च कर चुकी है। टोक्यो में जापान मोबिलिटी शो 2023 के दौरान कंपनी ने इस कार को ग्लोबली शोकेस किया गया था। हालांकि, इसके भारतीय मॉडल में ग्लोबल मॉडल की अपेक्षा कम फीचर हो सकते हैं। कितनी खास होगी ये कार, आइए जानते हैं...

कितनी खास होगी ये कार

भारतीय सड़क पर जब नई स्विफ्ट को टेस्टिंग के दौरान देखा गया तो कार को पूरी तरह से कवर किया हुआ था, ताकि इसकी डिजाइन को छुपाया जा सके। हालांकि, देखकर यह पता लगाया जा सकता है इसकी डिजाइन ग्लोबल मॉडल के समान ही होने वाली है। वहीं पुराने वर्जन की तुलना में यह काफी ज्यादा स्लीक और स्पोर्टी होने वाली है।

इसमें हनीकॉम्ब मेश ग्रिल सेक्शन, इंटीग्रेट एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स और बोनट के साथ अपडेटेड हेडलैंप देखने को मिलेंगे। इसके अलावा इसमें नए फ्रंट और रियर बंपर दिए गए हैं। इसमें फिर से डिजाइन किए गए एलॉय व्हील्स भी दिए गए है, जो कि स्पॉट तस्वीरों में देखा जा सकता है। फ्रंट की तरह ही इसके पिछले हिस्से को भी रीडिजाइन किया गया है। इसमें एलईडी एलिमेंट्स के साथ क्लियर लेंस टेललैंप्स देखने को मिलेंगे।

बात करें साइड प्रोफाइल की तो कार का डिजाइन मौजूदा वर्जन जैसा ही है। हालांकि, सी-पिलर के बजाय अब इसके डोर पर डोर हैंडल दिए गए हैं। तस्वीरों को देखने से पता चलता है कि, इसमें रियर विंडस्क्रीन वाइपर, डिफॉगर की सुविधा भी दी गई है। कहा जा सकता है कि, स्पॉट किया गया मॉडल कार का टॉव वेरिएंट है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इसमें ग्लोबल मॉडल की तुलना में कम फीचर देखने को मिलेंगे। वहीं इंजन में मैकेनिकल तौर पर बदलाव किया जा सकता है।

Created On :   3 Feb 2024 5:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story