comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

2021 BMW 3 सीरीज ग्रैन लिमोजिन भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

2021 BMW 3 सीरीज ग्रैन लिमोजिन भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

हाईलाइट

  • यह कार 3 सीरीज जीटी वेरिएंट को रिप्लेस करेगी
  • इस कार में 110 मिमी ज्यादा व्हीलबेस दिया गया है
  • लिमोजीन चार मेटैलिक पेंटवर्क्स में उपलब्ध हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लग्जरी कार बनाने BMW (बीएमडब्ल्यू ) ने भारत में अपनी 3 Series Gran Limousine ( 3 सीरीज ग्रैन लिमोजिन)  लॉन्च कर दी है। यह कार भारतीय बाजार में पहले से बिक रही 3 सीरीज जीटी वेरिएंट को रिप्लेस करेगी। इस कार में 110 मिमी ज्यादा व्हीलबेस दिया गया है। इससे नई कार अपने सेगमेंट की सबसे लंबी कार बन गई है।

नई BMW 3 सीरीज ग्रैन लिमोजीन चार मेटैलिक पेंटवर्क्स - मिनरल वाइट, मेलबोर्न रेड, कार्बन ब्लैक और कैश्मियर स्लिवर में उपलब्ध हैं। वहीं अपहोल्स्ट्री कॉम्बिनेशन में लेदर वर्नेस्का कॉग्नैक, ब्लैक और ऑइस्टर, ब्लैक शामिल हैं। 

Volvo S60 का थर्ड जेनरेशन मॉडल भारत में हुआ लॉन्च, बुकिंग शुरू

कीमत
बात करें कीमत की तो इस कार के बेस वेरिएंट 330Li Luxury Line (330Li लग्जरी लाइन) की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 51.50 लाख रुपए रखी गई है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट 330Li M Sport (330Li M स्पोर्ट) की एक्स-शोरूम कीमत 53.90 लाख रुपए है। जबकि 320Ld Luxury Line (320एलडी लग्जरी लाइन) डीजल वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 52.50 लाख रुपए है। 

एक्सटीरियर
इस कार में एलईडी हैडलाइट्स दिए गए हैं जो यू शेप के DRL के साथ आते हैं। वहीं कार के रियर में 3D LED टेल लैंप्स और डुअल एग्जॉहस्ट मिलते हैं। इस कार में पैनोरमिक सनरूफ दिया गया है

फीचर्स 
नई 3 Series Gran Limousine में 12.3-इंच इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर के साथ 10.25-इंच का डिस्प्ले स्क्रीन दी गई है। यह एपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो को सपोर्ट करती है। इसके अलावा कार में एयर प्यूरिफायर, तीन-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, वायरलेस चार्जिंग, 16-स्पीकर वाला हार्मन कार्डन ऑडियो सिस्टम जैसे शानदार फीचर्स मिलते हैं। 

Honda HR-V हाइब्रिड से 18 फरवरी को उठेगा पर्दा 

सेफ्टी फीचर्स
सुरक्षा के मद्देनजर इस कार में 6 एयरबैग, एटेंटिवनेस असिस्टेंस, ब्रेक-असिस्ट के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), ARB टेक्नोलॉजी (एक्चुएटर कन्टिग्यूअस व्हील स्लिप लिमिटेशन सिस्टम), कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल (CBC) सहित डायनैमिक स्टैबिलिटी कंट्रोल (DSC), ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, साइड-इम्पैक्ट प्रोटेक्शन, इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल इमोबिलाइजर और क्रैश सेंसर, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंटिंग और लोड फ्लोर के नीचे इंटीग्रेटेड इमरजेंसी स्पेयर व्हील दिए गए हैं। 

इंजन और पावर
नई 2021 BMW 3 Series Gran Limousine (GL) को तीन वेरिएंट्स में पेश किया गया है। इसमें 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर, ट्विन-टर्बो पेट्रोल और डीजल इंजल का विकल्प मिलता है। पेट्रोल इंजन 254 bhp का पावर और 400 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। जबकि डीजल इंजन 187 bhp का पावर और 400 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। दोनों इंजन के साथ 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है। 


 

कमेंट करें
DSf9C
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।