2021 Skoda Octavia जून में होगी लॉन्च, कंपनी ने किया कंफर्म

2021 Skoda Octavia will be launch in June, company confirmed
2021 Skoda Octavia जून में होगी लॉन्च, कंपनी ने किया कंफर्म
2021 Skoda Octavia जून में होगी लॉन्च, कंपनी ने किया कंफर्म
हाईलाइट
  • 2021 Skoda Octavia अगले महीने होगी लॉन्च
  • लॉन्चिंग डेट या दिन को लेकर जानकारी नहीं मिली
  • स्कोडा ऑटो इंडिया के डायरेक्टर ने दी जानकारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वॉक्सवैगन ग्रुप की सहायक कंपनी Skoda (स्कोडा) अपनी ऑल-न्यू सेडान 2021 Octavia (2021 ऑक्टेविया) को जून में लॉन्च करेगी। इसको लेकर कंपनी ने हाल ही में घोषणा की है। दरअसल, सोशल मीडिया पर एक यूजर द्वारा Skoda 2021 Octavia की लॉन्चिंग को लेकर सवाल किया गया था। जिसका जवाब देते हुए स्कोडा ऑटो इंडिया के डायरेक्टर जैक हॉलिस ने कहा है कि, हम नई Octavia को अगले महीने लॉन्च करेंगे। 

आपको बता दें कि, बीते माह अप्रैल में कंपनी की इस प्रीमियम और पॉपुलर सेडान को डीलरशिप पर देखा गया था। वायरल फोटो को देखकर जानकारों ने इस बात का अंदेशा जताया था कि 2021 Octavia को अप्रैल या मई के बीच लॉन्च किया जाएगा। लेकिन कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि की वजह से कार की लॉन्चिंग को कैंसिल कर दिया गया।  

Mahindra Scorpio में मिलेगा 4WD विकल्प, टेस्टिंग में दिखाई दी पॉवर की झलक

एक्सटीरियर/ इंटीरियर 
2021 Skoda Octavia पहले से अधिक बड़ी होगी। यह 19mm लंबी और 15mm चौड़ी होगी और इसका व्हीलबेस 2,686mm का है। कार कंपनी के MQB EVO प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। हालांकि इसके लुक्स में ज्यादा बदलाव नहीं किया गया है। इसके सिगन्नेचर डिजाइन को भी बरकरार रखा गया है। इसमें एक नई सिंगल फ्रेम स्कोडा ग्रिल, स्लीक एलईडी हेडलाइट्स, नई एल-आकार की टेल लाइट्स, बूट लिड पर स्कोडा लेटरिंग आदि दी गई हैं। 

बात करें इंटीरियर की तो इसके कैबिन में नई डिजाइन देखने को मिलेगी। जिसमें दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, कनेक्टेड कार सूट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

2021 Volkswagen T-ROC की भारत में डिलीवरी शुरू हुई

इंजन और पावर
2021 Skoda Octavia में दिए जाने वाले इंजन को लेकर अभी पुष्टि नहीं हुई है। हालांकि रिपोर्ट के मुताबिक इसमें, 1.5 लीटर, 4 सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिल सकता है। यह टर्बो पेट्रोल इंजन 147bhp की पावर और 250nm का टार्क पैदा करने में सक्षम होगा। इसके साथ 7-स्पीड ड्यूल क्लच गियरबॉक्स मिलेगा। 

एक अन्य रिपोर्ट की मानें तो इसमें 2.0-लीटर का TSI टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। ये इंजन 190 hp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करने में सक्षम हो सकता है। यह इंजन 7-स्पीड डुअल क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस होगा।

 

Created On :   20 May 2021 5:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story