दैनिक भास्कर हिंदी: 2021 Volkswagen T-Roc एसयूवी भारत में जल्द होगी लॉन्च, वेबसाइट पर हुई लिस्ट

March 7th, 2021

हाईलाइट

  • आधिकारिक वेबसाइट पर किया गया है लिस्ट
  • जल्द इसे भारतीय बाजार में उतारा जा सकता है
  • कीमत 21.35 लाख रु. (एक्स-शोरूम) हो सकती है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जर्मन कार निर्माता कंपनी Volkswagen (वॉल्क्सवेजन) अपनी 2021 T-Roc (टी- रॉक) एसयूवी को लॉन्च करने की तैयारी में है। हाल ही में कंपनी ने Volkswagen India (वॉल्क्सवेजन इंडिया) ने आधिकारिक वेबसाइट पर 2021 T-Roc को लिस्ट किया है। जिससे पता चलता है कि इसे भारत में जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। 

बात करें कीमत की तो 2021 T-Roc को 21.35 लाख (एक्स-शोरूम) रुपए में लॉन्च किया जाएगा। जानकारी के अनुसार नई T-Roc की बिक्री कम्प्लीटली बिल्ट यूनिट के रूप में की जाएगी। आइए जानते हैं इस एसयूवी के बारे में...

Ford Ecosport SE डीलरशिप हुई स्पॉट, कंपनी ने किए ये खास बदलाव

प्लेटफार्म और डायमेंशन
Volkswagen T-Roc को फॉक्सवैगन ग्रुप के फ्लेक्सिबल MQB प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। एसयूवी की लंबाई 4229mm और वीलबेस 2595mm, जिससे इसमें बेहतर कैबिन स्पेस मिलता है।

फीचर्स
इम एसयूवी में LED डेटाइम रनिंग लाइट्स, प्रोजेक्टर लेंस हेडलैम्प, पैनोरमिक सनरूफ, ड्यूल-टोन अलाय वील्ज, लेदर अपहोल्स्ट्री, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, 8.0-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और वर्चुअल कॉकपिट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

सुरक्षा
सुरक्षा की दृष्टि से इस एसयूवी में 6-एयरबैगस, ABS, ESC, फ्रंट-रियर पार्किंग सेंसर्स और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम समेत अन्य फीचर्स मिलेंगे।

Citroen C5 Aircross की बुकिंग शुरू हुई, इन शानदार फीचर्स से लैस है ये एसयूवी

इंजन और पावर
Volkswagen T-Roc में 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 148 bhp का पावर और 240 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। 

बीत वर्ष किया गया था लॉन्च
आपको बता दें कि Volkswagen T-Roc को मार्च 2020 में सिर्फ एक वेरियंट के साथ भारत में लॉन्च किया गया था। इसे 19.99 लाख रुपए की शुरुआती कीमत में बाजार में उतारा गया था। इस एसयूवी को CBU (कम्प्लीटली बिल्ट यूनिट) के रूप में भारत में उतारा गया था।