comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

Citroen C5 Aircross की बुकिंग शुरू हुई, इन शानदार फीचर्स से लैस है ये एसयूवी

Citroen C5 Aircross की बुकिंग शुरू हुई, इन शानदार फीचर्स से लैस है ये एसयूवी

हाईलाइट

  • इस एसयूवी में कई सारे शानदार फीचर्स मिलेंगे
  • C5 Aircross में सिर्फ डीजल इंजन मिलेगा
  • एक्सशोरूम कीमत 28 से 30 लाख रुपए हो सकती है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फ्रांस की कार निर्माता कंपनी PSA ग्रुप ने बीते दिनों अपनी पहली कार के रूप में Citroen C5 Aircross (सिट्रॉन सी5 एयरक्रॉस) एसयूवी को भारत में पेश किया था। वहीं आज यानी 1 मार्च से इस एसयूवी की आधिकारिक बुकिंग शुरू होने जा रही है। 

कंपनी देश भर में Citroen C5 Aircross को 10 डीलरशिप के माध्यम से C5 Aircross को बेचेगी। जो अहमदाबाद, दिल्ली, गुरुग्राम, मुंबई, पुणे, कोलकाता, हैदराबाद, बैंगलोर, चेन्नई और कोचीन सहित देश के 10 प्रमुख शहरों में शोरूम होंगे। 

महिन्द्रा जल्द लॉन्च करेगी नई Scorpio, मिलेगा इलेक्ट्रिक सनरूफ

90 फीसदी लोकल कंपोनेंट्स 
बता दें कि कंपनी ने कुछ समय पहले ही अपनी इस एसयूवी का प्रोडक्शन तमिलनाडु के थिरूवेल्लूर स्थित प्लांट में शुरु किया है। खास बात यह कि इस कार की कीमत को कम रखने के लिए कंपनी ने इसमें करीब 90 फीसदी तक कंपोनेंट्स भारत में ही तैयार किए गए हैं।

फीचर्स
Citroen C5 C5 Aircross में 8 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया है, जो एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट के साथ आता है। इसके अलावा इसमें 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हिल होल्ड एसिस्ट, रिक्लाइनिंग सीट्स, ग्रिप कंट्रोल सिस्टम, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, डुअल डैशबोर्ड, मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, पैनारोमिक सनरूफ और डुअल टोन 18-इंच डायमंड कट एलॉय व्हील मिलेंगे।

Hyundai Bayon से 2 मार्च को उठेगा पर्दा, कंपनी ने जारी किया टीजर

इंजन और पावर
इस एसयूवी में 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर डीजल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 177 बीएचपी की पॉवर और 400 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 8 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है। कंपनी का कहना है कि Citroen C5 माइलेज के मामले में भी शानदार है और यह कार एक लीटर ईंधन में 18.6 किमी का माइलेज देगी

कीमत
बात करें कीमत की तो Citroen C5 C5 Aircross को 28 से 30 लाख रुपए की एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि इसकी असली कीमत लॉन्च होने के बाद ही सामने आएगी।
 

कमेंट करें
exmAI