comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

महिन्द्रा जल्द लॉन्च करेगी नई Scorpio, मिलेगा इलेक्ट्रिक सनरूफ

February 28th, 2021 16:17 IST
महिन्द्रा जल्द लॉन्च करेगी नई Scorpio, मिलेगा इलेक्ट्रिक सनरूफ

हाईलाइट

  • नई स्कॉर्पियो में कई सारे नए फीचर्स मिलेंगे
  • इसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ भी दिया जाएगा
  • इस एसयूवी में पेट्रोल इंजन भी मिल सकता है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा की Scorpio (स्कॉर्पियो) भारत में काफी पॉपुलर एसयूवी है। जिसे ना सिर्फ शहर बल्कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी पसंद किया जाता है। अब कंपनी इस एसयूवी के नए मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी में है। नई Scorpio में कई सारे नए फीचर्स देखने को मिलेंगे। 

हाल ही में नई 2021 Scorpio टेस्टिंग के ​दौरान स्पॉट हुई है। जिससे कई सारी जानकारी सामने आई हैं। नई जेनरेशन स्कॉर्पियो में इलेक्ट्रिक सनरूफ भी देखने को मिलेगा। कितनी खास होगी ये एसयूवी? आइए जानते हैं...

Hyundai Bayon से 2 मार्च को उठेगा पर्दा, कंपनी ने जारी किया टीजर

फीचर्स
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार नई Mahindra Scorpio में सनरूफ के अलावा डुअल टोन डैशबोर्ड देखने को मिलेगा। यही नहीं इसमें नया इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील मिलेगा। अब ग्राहकों को इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन भी मिलेगा।

रिपोर्ट की मानें तो नए फीचर्स एसयूवी के टॉप वैरिएंट्स में ही देखने को मिलेंगे। इसका इंटीरियर और भी प्रीमियम नजर आने वाला है। इसमें सिल्वर टच के साथ वर्टिकल एयरकॉन वेंट्स भी मिलेंगे, जिसे डैशबोर्ड के दाहिनी तरफ लगाया गया है। 

Maruti Suzuki Swift का टीजर हुआ जारी, जानें कितनी है खास

इंजन और पावर
2021 Mahindra Scorpio में 2.2 लीटर का mHawk डीजल इंजन दिया जाएगा। जो वर्तमान स्कॉर्पियो के अलावा एक्सयूवी 500 में देखने को मिलता है। हालांकि इसका आउटपुट पावर बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा इसमें पेट्रोल वेरिएंट का विकल्प भी ​मिल सकता है, जिसमें कंपनी 2.0 लीटर की क्षमता के टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन दे सकती है। 

कमेंट करें
L82TZ