comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

Hyundai Bayon से 2 मार्च को उठेगा पर्दा, कंपनी ने जारी किया टीजर

Hyundai Bayon से 2 मार्च को उठेगा पर्दा, कंपनी ने जारी किया टीजर

हाईलाइट

  • टीजर में एसयूवी के फ्रंट को दिखाया गया है
  • इस एसयूवी को इस साल लॉन्च किया जाएगा
  • यह ह्यूंदै की सबसे सस्ती एसयूवी होगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी Hyundai (ह्यूंदै) इस साल अपनी सबसे सस्ती एसयूवी को लॉन्च करने की तैयारी में है। इसकी चर्चा लंबे समय से है, वहीं अब कंपनी ने इसका टीजर जारी कर दिया है। यहां हम बात कर रहे हैं एसयूवी Bayon (बेयॉन) की, जिसे 2 मार्च को ग्लोबली अनवील किया जाएगा। 

जानकारी के अनुसार Hyundai की आगामी छोटी एसयूवी फ्रांस के बेयॉन शहर से इंस्पायर्ड है। Hyundai की ये एसयूवी एक अफोर्डेबल एसयूवी होगी जिसकी कीमत हुंडाई की मौजूदा एसयूवी से कम हो सकती है।

रिपोर्ट की मानें तो Hyundai इस एसयूवी में अपनी तकनीक को भी शामिल करेगी। इसकी कीमत 6 से 8 लाख रुपए तक हो सकती है। फिलहाल कंपनी ने इसको लेकर कोई जानकारी नहीं दी है।

Maruti Suzuki Swift का टीजर हुआ जारी, जानें कितनी है खास

मालूम हो कि वर्तमान में भारतीय बाजार में कंपनी की सबसे सस्ती एसयूवी Venue (वेन्यू) है, जिसे मई 2019 में लॉन्च किया गया था। इस एसयूवी को ग्राहकों का शानदार रिस्पॉन्स मिला है। 

भारत में Hyundai Venue पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ उपलब्ध है, जो BS6 मानकों के अनूरूप हैं। पेट्रोल वेरिएंट में यह BS6 1.2 लीटर Kappa और 1.0 लीटर Kappa Turbo GDI में उपलब्ध है।

Tata Safari 14.69 लाख की कीमत में हुई लॉन्च, जानें इस एसयूवी की खासियत

वहीं डीजल वेरिएंट में BS6 1.5-लीटर U2 CRDi इंजन मिलता है। यह इंजन 4000 Rpm पर 98.6 bhp की अधिकतम पावर और 1500-2750 Rpm पर 240 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसके इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। 

कमेंट करें
WPLGQ