comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

Tata Safari 14.69 लाख की कीमत में हुई लॉन्च, जानें इस एसयूवी की खासियत


हाईलाइट

  • सफारी की शुरुआती कीमत 14.69 लाख रुपए है
  • टॉप वेरिएंट की कीमत 21.45 लाख रुपए है
  • लैंड रोवर D8 से प्रेरित OMEGARC प्लेटफॉर्म पर बनी है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors (टाटा मोटर्स) ने आइकॉनिक एसयूवी Safari (सफारी) को भारत में लॉन्च कर दिया है। वेरिएंट इस एसयूवी को कुल 6 वेरिएंट XE, XM, XT, XT +, XZ और XZ + में उतारा गया है। बता दें कि भारतीय सड़कों पर 90 के दशक में राज करने वाली इस एसयूवी के नए अवतार से कंपनी ने 26 जनवरी को पर्दा उठाया था। इसके बाद इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी गई थी। 

बात करें कीमत की तो 2021 Tata Safari को 14.69 की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च किया गया है। इस एसयूवी को कंपनी की पॉपुलर इंपैक्ट 2.0 डिजाइन भाषा पर तैयार किया गया है और यह लैंड रोवर D8 से प्रेरित ओमेगाआरसी (OMEGARC) प्लेटफॉर्म पर आधारित है।  

Renault Kiger भारत में हुई लॉन्च, जानें इस एसयूवी की कीमत और फीचर्स

इंजन और पावर
2021 Tata Safari में कंपनी ने 2.0 लीटर की क्षमता वाला दमदार Kryotec टर्बो डीजल इंजन दिया है। यह इंजन 170hp और 350 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। कंपनी का दावा है कि नई सफारी ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ 14.8 kmpl का माइलेज देने में सक्षम होगी।

फीचर्स
नई सफारी का केबिन ऑयस्टर व्हाइट कलर स्कीम पर आधारित है। इसमें कैप्टन सीट्स के साथ सिक्स सीटर लेआउट और सेवन सीटर कंफिगरेशन का ऑप्शन मिलता है। इसके केबिन में  8.8 इंच का फ्लोटिंग आइलैंड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 9.स्पीकर जेबीएल म्यूजिक सिस्टम, 7 इंच डिस्प्ले वाला इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एचवीएसी के साथ ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और 6 वे पावर्ड ड्राइवर सीट और टीपीएमएस मिलता है। 

Skoda Kushaq से अगले माह उठेगा पर्दा, जानें कितनी खास होगी ये एसयूवी

सुरक्षा
सुरक्षा के लिहाज से नई सफारी में 6 एयरबैग, आल 4 डिस्क ब्रेक और इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक दिए गए हैं। इसके अलावा मूड लाइटिंग, ऑटो डिमिंग IRVM और एक मनोरम सनरूफ जैसे फीचर्स भी इसमें दिए गए हैं।

सभी वेरिएंट की कीमत

वेरिएंट

कीमत

XE    

14.69 लाख रुपए 

XM    

16.00 लाख रुपए

XMA    

17.25 लाख रुपए

XT    

17.45 लाख रुपए

XT+    

18.25 लाख रुपए

XZ    

19.15 लाख रुपए

XZA    

20.40 लाख रुपए

XZ+    

19.99 लाख रुपए

XZA+    

21.25 लाख रुपए

XZ+ एडवेंचर एडिशन

20.20 लाख रुपए

XZA+ एडवेंचर एडिशन

21.45 लाख रुपए


 

कमेंट करें
Cs8BZ
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।