comScore

Auto Expo 2020: Maruti Suzuki ने Futuro-E के जरिए दिखाई भविष्य की योजना


हाईलाइट

  • माना जा रहा ​है कि यह एक इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट है
  • इस कॉन्सेप्ट -Coupe कार का डिजाइन प्रीमियम नजर आता है
  • इंटीरियर काफी मॉडर्न है और इसमें कई इनोवेशन किए गए हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki (मारुति सुजुकी) ने ऑटो एक्सपो 2020 में अपनी फ्यूचर SUV Futuro-E (फ्यूचुरो -ई) कॉन्सेप्ट से पर्दा उठा दिया है। इस कार को कंपनी ने मिशन ग्रीन मिलियन के तहत डिजाइन किया है। FUTURO-e के जरिए कंपनी ने अपने भविष्य की ग्रीन मोबिलिटी योजना को दर्शाने की कोशिश की है।

इस कॉन्सेप्ट एसयूवी के नाम में 'E' जुड़ा है, ऐसे में माना जा रहा है कि यह इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट है। मारुति का दावा है कि एसयूवी-कूप कॉन्सेप्ट हाइब्रिड और प्योर इलेक्ट्रिक जैसे पावरट्रेन ऑप्शन्स के साथ भविष्य के लिए तैयार है। आइए जानते हैं इस कार के बारे में...

Auto Expo 2020: Skoda Vision IN में मिलेंगे दमदार फीचर्स

एक्सटीरियर
Maruti की इस कॉन्सेप्ट -Coupe कार का डिजाइन प्रीमियम नजर आता है। इसके फ्रंट पैनल में हेडलाइट दिखाई दे रही हैं, जो कि काफी स्टाइलिश हैं। Futuro-e का फ्रंट लुक काफी बोल्ड है और पीछे लंबी और पतली टेललाइट काफी यूनीक हैं। इस कार के रियर विंडस्क्रीन की रेक Futuro-e को स्पोर्टी लुक देता है। इसके अलावा कार पर शार्प लुक वाला ग्लासहाउस और मोटा सी-पिलर कदया गया है। यह  एक 4-सीटर कार है।

इंटीरियर
बात करें इंटीरियर की तो यह काफी मॉडर्न है और इसमें इनोवेशन और इंटेलिजेंस को शामिल किया गया है। ये जियो ऑरगैनिक स्ट्रक्चरल फॉर्म्स के साथ डिजाइन किया गया है। डैशबोर्ड पर बड़ी स्क्रीन दी गई है। फ्यूचरिस्टिक स्टीयरिंग के आगे डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें ड्राइवर और इंटीरियर के लिए कंट्रोल्स हैं। इसमें फ्यूचीरिस्टिक ब्लू और आइवरी हाई कॉन्ट्रास्ट कलर स्कीम दिया गया है। इस एसयूवी में ऐम्बिएंट लाइटिंग भी मिलेगी। 

Maruti Suzuki Swift के हाइब्रिड वर्जन से उठा पर्दा

कीमत
बात करें इस इलेक्ट्रिक SUV-Coupe कार की कीमत की तो इसे 15 लाख रुपए के आसपास की कीमत में लॉन्च किया ​जा सकता है। फिलहाल इसको लेकर कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है।

Video Source: Autocar India

कमेंट करें
jN6PT