comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

Auto Expo 2020: Renault Duster अब होगी और भी पावरफुल, मिला टर्बो इंजन


हाईलाइट

  • Duster को अप्रैल 2020 में बाजार में उतारा जाएगा
  • Renault Duster में नया BS-6 मानक वाला इंजन मिलेगा
  • इंजन के अलावा Duster में कोई खास बदलाव नहीं किया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पिछले कुछ सालों में युवाओं का क्रेज एसूयवी कारों की तरफ बढ़ा है। ऐसे में दुनियाभर की कार निर्माता कंपनियां इस सेगमेंट पर फोकस कर रही हैं। वहीं कई कंपनियों ने अपने वाहनों को नए फीचर्स के साथ अपडेट किया है। फिलहाल ऑटो एक्सपो 2020 में फ्रेंच की कार निर्माता कंपनी Renault (रेनॉल्ट) ने अपनी पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी Duster (डस्टर) को और अधिक पावर के साथ पेश किया है।  

Renault Duster को कंपनी ने नए टर्बो इंजन के साथ पेश किया है। जानकारी के अनुसार इस नई Duster को अप्रैल 2020 में बाजार में उतारा जाएगा। बात करें कीमत की तो टर्बो इंजन वाली इस नई Duster की कीमत मौजूदा मॉडल से अधिक हो सकती है। फिलहाल कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। 

Auto Expo 2020: Maruti Suzuki Ignis फेसलिफ्ट हुई लॉन्च

एक्सटीरियर
इंजन के अलावा कंपनी ने नई Duster में कोई खास बदलाव नहीं किया है। कंपनी ने एक्सपो में इस एसयूवी के टॉप वेरियंट RXZ को पेश किया है। इसकी ग्रेल पर लाल रंग का एक्सेंट, टेलगेट और रूफरेल्स पर लाल रंग में डस्टर बैज नजर आ रहा है। इस एसयूवी में 17-इंच के डुअल टोन अलॉय व्हील देखने को मिलेंगे। 

इंटीरियर
बात करें इंटीरियर की तो इस एसयूवी में नई फैब्रिक सीटें दी गई हैं। वहीं इसके टॉप वेरियंट में स्टॉर्ट-स्टॉप सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रिमोट कंट्रोल्ड केबिन प्री-कूलिंग फंक्शन, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट के साथ लेटेस्ट सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे।  

Auto Expo 2020: आज से आम जनों के लिए खुले द्वार

इंजन और पावर 
Renault Duster में नया BS-6 मानक वाला इंजन मिलेगा। यह इंजन 1.5 लीटर K9K टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन की जगह लेगा। कंपनी अब इस एसयूवी में 1.3 लीटर 4-सिलेंडर SCe टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन देगी। नया इंजन 156 BPH की पावर और 250 NM का टॉर्क जेनरेट करेगा। इसके साथ 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड मिलेगा, वहीं सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी मिलेगा।

Video Source: CarDekho
 
     
  

कमेंट करें
Q73eV