comScore

Auto Expo 2020: आज से आम जनों के लिए खुले द्वार, जाने से पहले ध्यान रखें ये बात


हाईलाइट

  • आम दिनों में सुबह 11 बजे से शाम 7 बजे तक चलेगा
  • वीकेंड पर सुबह 11 बजे से रात 8 बजे तक चलेगा
  • ऑटो एक्सपो में करीब 70 नई गाड़ियां लॉन्च हो रही हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा ऑटो शो Auto Expo 2020 (ऑटो एक्सपो 2020) आज से आमजनों के लिए खुल गया है। इंडिया ऑटो एक्सपो के पंद्रहवें संस्करण का औपचारिक उद्घाटन गुरुवार शाम केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने किया। उल्लेखनीय है कि, यह शो ग्रेटर नोएडा के India Expo Mart (इंडिया एक्सपो मार्ट) में आयोजित किया जा रहा है, जो कि 12 फरवरी तक चलेगा।

ऑटो एक्सपो से आयोजकों को उम्मीद है कि इस शो को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग यहां पहुंचेंगे। ऐसे में आयोजकों ने दर्शकों के स्वागत के लिए तो तमाम इंतजाम किए ही हैं सुरक्षा के भी तगड़े इंतजाम यहां किए गए हैं। 

Auto Expo 2020: मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज्जा का पेट्रोल वेरिएंट लॉन्च

समय 
यदि आप इस शो में जाने का विचार कर रहे हैं तो आपको बता दें कि एक्सपो आम दिनों में सुबह 11 बजे से शाम 7 बजे तक चलेगा। जबकि वीकेंड पर समय सुबह 11 बजे से रात 8 बजे तक रहेगा। ध्यान रखें इस शो में एंट्री के लिए टिकट का होना जरूरी है। इसके लिए यहां अलग-अलग रेट्स के टिकट्स रखे गए हैं।

टिकट लेना जरूरी
इनमें 350 रुपए से लेकर 750 रुपए तक के टिकट उपलब्ध हैं। आज इस शो में खास दिन है, बिजनेस डे के चलते यहां बिजनेस विजिट का रेट 750 रुपए होगा। हालांकि आम जनता के लिए टिकट का रेट 475 रुपए होगा। इसके अलावा आज से तीन दिन बाद यानी कि 10 से 12 फरवरी को टिकट का रेट 350 रुपए रखा गया है। यही नहीं ऑटो एक्सपो के लिए ऑनलाइन टिकट भी बुक किए जा सकते हैं।

Auto Expo 2020: Tata ने पेश की Altroz EV

यहां मिलेंगे टिकट
ऑटो एक्सपो के गेट नंबर 1 और 2 पर टिकट काउंटर बने हुए हैं। इसके अलावा सेक्टर अल्फा वन मेट्रो स्टेशन, नोएडा के सेक्टर 51 और 137 में भी ऑटो एक्सपो के टिकट उपलब्ध हैं। 

नए ब्राण्ड हुए शामिल
बता दें कि ऑटो एक्सपो में करीब 70 नई गाड़ियां लॉन्च हो रही हैं। इस एक्सपो में कार, बस, बाइक, ऑटो, ट्रक के कई नए मॉडल शोकेस हुए हैं और कई कंपनियों ने नए मॉडल को लॉन्च किया है। साथ ही इस बार शो में 4 नए कार ब्रांड शामिल हुए हैं।

कमेंट करें
oQ8qu