दैनिक भास्कर हिंदी: अब TATA मोटर्स सड़कों पर उतारेगी ई-बस 

November 6th, 2017

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। देश की मशहूर ऑटोमोबाइल कंपनियों में से एक TATA मोटर्स ने कई बेहतरीन कार और अन्य गाड़ियां बनाई हैं। TATA ने कम कीमत में एक कार नैनो भी पेश की थी, जो ज्यादा सफल नहीं रही। इसी के साथ कंपनी इलेक्ट्रिक कार बनाने में भी हाथ आजमा चुकी हैं अब TATA मोटर्स इलेक्ट्रिक बस और छोटे कमर्शियल वाहन बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है। बता दें TATA देश में बस बनाने वाली देश की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी हैं।

बस बनाने वाली देश की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी अपनी दो इलेक्ट्रिक बसों का परीक्षण शिमला, चंडीगढ़ और गुवाहाटी जैसे शहरों में कर रही है। कंपनी ने उम्मीद जताई है कि जल्द कुछ संभावित खरीदारों से उसका लेनदेन हो सकता है। हालांकि इलेक्ट्रॉनिक बसों की बिक्री कब तक की जाएगी इसे लेकर फिलहाल कुछ भी साफ नहीं है। 

 

                        Related image

ये भी पढ़े: TATA ने लॉन्च किया HEXA का डाउनटाउन अर्बन एडिशन,  कीमत ₹ 12.18 लाख

9 और 12 मीटर लंबी होंगी बसें 

TATA मोटर्स के प्रमुख गिरीश वाघ ने बताया कि 'टाटा मोटर्स के भीतर इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र में काफी काम और गतिविधियां हो रही हैं। हम अपने वाहनों का परीक्षण कर रहे हैं ताकि वास्तविक प्रतिक्रिया मिल सके और हम ये सुनिश्चित कर सकें कि वो सभी जरूरतों को पूरा करने में समर्थ हैं।'

ये भी पढ़े: इंडिया में लॉन्च हुआ Land Rover Discovery का 7 सीटर मॉडल, ये हैं खूबियां

वाघ आगे बयाता कि 'हमें विश्वास है कि हमारे पास 9 और 12 मीटर लंबी बसों का एक अच्छा प्रोफाइल है और हम इन बसों को बेचने के लिए ग्राहकों के पास जाएंगे।' 
वाघ ने बताया कि कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक बसों की बिक्री के लिए विभिन्न राज्य परिवहन निगमों और अन्य के साथ बातचीत कर रही है, 'हम कई सालों  से विद्युतीकरण पर काम कर रहे हैं और हमारे कई उत्पाद अब तैयार हो चुके हैं।