comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

बाइक: Bajaj Platina 100 का किक स्टार्ट वैरिएंट भारत में हुआ लाॅन्च, जानें कीमत 

बाइक: Bajaj Platina 100 का किक स्टार्ट वैरिएंट भारत में हुआ लाॅन्च, जानें कीमत 

हाईलाइट

  • Platina 100 ES से करीब 8 हजार रुपए सस्ती है
  • इस बाइक में दो नए रंग विकल्प दिया गया है
  • 102cc का BS6 कम्पलाइंट इंजन दिया गया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की प्रमुख दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी Bajaj Auto (बजाज ऑटो) की माइलेज बाइक Platina 100 (प्लेटिना 100) काफी पॉपुलर है। अब कंपनी ने इस बाइक का किक स्टार्ट वैरिएंट लाॅन्च कर दिया है। यानी कि इस बाइक में इलेक्ट्रिक स्टार्ट सिस्टम के बजाय किक स्टार्ट सिस्टम दिया गया है। इसकी कीमत 51,667 रुपए रखी गई है, जो कि BS6 Platina 100 ES से करीब 8 हजार रुपए सस्ता है। 

Bajaj Platina 100 किक स्टार्ट वैरिएंट में कई सारे अपडेट भी दिए गए हैं। ट्यूबलेस टायर्स, नाइट्रॉक्स सस्पेंशन और कुछ कॉस्मेटिक ट्विक्स भी मिलते हैं। हालांकि इसकी स्टाइल में कोई बदलाव नहीं किया गया है। आइए जानते हैं नए मॉडल के बारे में...

Suzuki जल्द लॉन्च करेगी अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर, टेस्टिंग के दौरान आया नजर

कलर्स
इस बाइक में दो नए रंग विकल्प सिल्वर डिकल्स और कॉकटेल वाइन रेड के साथ एबोनी ब्लैक दिया गया है। इइसके अलावा इसमें दोबारा से डिजाइन किए गए इंडीगेटर, मिरर, वाइड रबर फ़ुटपैड, ईंधन टैंक पर थाई पैड और विंडस्क्रीन पर एलईडी डीआरएल दिए गए हैं। 

Suzuki V Strom 650 XT का BS6 वेरिएंट भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत

इंजन और पावर
Bajaj Platina 100KS में 102cc का BS6 कम्पलाइंट इंजन दिया गया है। यह इंजन 8bph की पावर और 8nm का टाॅर्क जेनरेट करता है। यह इंजन ईंधन-इंजेक्शन प्रणाली का के साथ चार-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस है। बात करें टॉप स्पीड की तो इसकी स्पीड 90 किमी प्रति घंटा है।

कमेंट करें
Ff3Am
कमेंट पढ़े
Gandhi das December 20th, 2020 11:19 IST

Paltana ct100 ka kya price hai

NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।