Suzuki जल्द लॉन्च करेगी अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर, टेस्टिंग के दौरान आया नजर

Suzuki will be soon launch its own electric scooter, Seen during testing
Suzuki जल्द लॉन्च करेगी अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर, टेस्टिंग के दौरान आया नजर
Suzuki जल्द लॉन्च करेगी अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर, टेस्टिंग के दौरान आया नजर
हाईलाइट
  • इस स्कूटर को टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है
  • बर्गमैन स्ट्रीट 125 मैक्सी-स्कूटर पर बेस्ड है
  • हाल ही में इसकी कई तस्वीरें सामने आई हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापान की टू व्हीलर निर्माता कंपनी Suzuki (सुजुकी) जल्द इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट अपना नया वाहन उतारने की तैयारी में है। रिपोर्ट के अनुसार Suzuki Electric Scooter भारतीय बाजार के लिए नए इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रही है। हाल ही इस स्कूटर को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। वहीं इंटरनेट पर भी कुछ स्पाई तस्वीरें वायरल हो रही हैं। जिसमें इस स्कूटर को स्कूटर कंपनी के पॉपुलर बर्गमैन स्ट्रीट 125 मैक्सी-स्कूटर पर बेस्ड बताया जा रहा है। 

फिलहाल इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की पावरट्रेन के बारे में कोई जानकारी नहीं है। हालांकि माना जा रहा है कि यह स्कूटर अपने प्रतिद्वंद्वियों के समान ही ड्राइविंग रेंज के साथ आ सकता है। भारत में इस स्कूटर को अगले साल के शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है।  

Suzuki V Strom 650 XT का BS6 वेरिएंट भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत

डिजाइन
सामने आई तस्वीरों के अनुसार सुजुकी बर्गमैन स्ट्रीट इलेक्ट्रिक स्कूटर का डिजाइन अपने पारंपरिक पेट्रोल मॉडल के समान ही है। इसमें हेडलैम्प्स सेट, फ्रंट काउल, इंटीग्रेटिड टर्न इंडिकेटर्स के साथ फ्रंट एप्रन और साइड और रियर पैनल शामिल हैं। हालांकि इसमें हैंडलबार के पास भी नीले रंग का प्रयोग किया गया है। 

Royal Enfield Meteor 350 भारत में हुई लॉन्च, कीमत 1.75 लाख रुपए से शुरू

फीचर्स
इस स्कूटर के दाईं ओर स्विंगआर्म-माउंटेड सस्पेंशन यूनिट दी गई है। इसके अलावा इसमें पारंपरिक बर्गमैन स्ट्रीट 125 की तरह डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी वाला डिस्प्ले मिल सकता है। यानी कि ये फीचर्स इलेक्ट्रिक मॉडल में भी दिए जा सकते हैं। 
इस स्कूटर की डिजिटल डिस्प्ले में ऐप के माध्यम से स्मार्टफोन से कनेक्ट होने पर टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, मैसेज और कॉल अलर्ट जैसे फीचर्स दिए जाते हैं। 

Created On :   6 Dec 2020 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story