दैनिक भास्कर हिंदी: Benelli 502c क्रूजर बाइक की बुकिंग हुई शुरू, जल्द होगी लॉन्च

July 8th, 2021

हाईलाइट

  • बुकिंग के लिए 10,000 रुपए टोकन अमाउंट तय
  • जुलाई के आखिर तक लॉन्च की जा सकती है बाइक
  • इसकी कीमत करीब 5 लाख रुपए हो सकती है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इटली की बाइक निर्माता कंपनी Benelli (बेनेली) ने अपनी पहली क्रूजर बाइक 502C से पर्दा उठा दिया है। कंपनी ने इस मोटरसाइकिल की प्री-बुकिंग भी शुरू कर दी है। इसके लिए 10,000 रुपए टोकन अमाउंट तय किया गया है। इस मोटरसाइकिल को जुलाई के आखिर तक लॉन्च किया जा सकता है। फिलहाल कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। 

Benelli 502c बाइक QJ SRV500 का रीबैज्ड वेरिएंट है जिसे कुछ समय पहले देखा गया है। बात करें इसकी कीमत की तो इसे करीब 5 लाख रुपए की एक्सशोरूम प्राइज के साथ बाजार में उतारा जा सकता है। आइए जानते हैं इस बाइक के बारे में...

CFMoto 650NK नेक्ड स्ट्रीट फाइटर बाइक नए इंजन के साथ हुई लॉन्च

फीचर्स
Benelli 502c में ऑल-एलईडी लाइटिंग और पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा। इसमें बैक सपोर्ट के साथ सिंगल, टक और रोल सीट मिलेगी। इस बाइक में 17-इंच के फ्रंट/रियर-व्हील सेटअप दिया जाएगा।

ब्रेकिंग और सस्पेंशन
इस बाइक में ब्रकिंग के लिए रेडियल-माउंटेड ब्रेक कैलीपर्स के साथ ट्विन 280 मिमी रोटार और फ्रंट और रियर एक्सल पर क्रमशः 240 मिमी डिस्क मिलता है। इसके अलावा इसमें एक डुअल-चैनल ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) स्टैंडर्ड फिटमेंट के रूप में मिलता है। जबकि सस्पेंशन के लिए इस बाइक में अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स और एडजस्टेबल रियर मोनोशॉक यूनिट दी गई है। 

Ducati Pro-i Evo फोल्डेबल इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च

इंजन और पावर
जानकारी के अनुसार मोटरसाइकिल में 500cc, ट्विन-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड, इनलाइन इंजन दिया गया है, जो 6-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है। ट्रांसमिशन यूनिट चेन ड्राइव के जरिए रियर व्हील को पावर डिलीवर करती है। मोटर को 8,500rpm पर 47bhp की अधिकतम शक्ति और 5,000rpm पर 45Nm का टार्क देने के लिए तैयार किया गया है। नई बेनेली क्रूजर का ग्राउंड क्लियरेंस 175mm और फ्यूल टैंक की क्षमता 21.5-लीटर है।