comScore

Automobile: Hyundai Aura की बुकिंग शुरू, देना होगी इतनी राशि

Automobile: Hyundai Aura की बुकिंग शुरू, देना होगी इतनी राशि

हाईलाइट

  • Hyundai Aura को 21 जनवरी 2020 को लॉन्च किया जाएगा
  • कंपनी की बेवसाइट या नजदीकी डीलरशिप पर बुक होगी कार
  • इस कार को 10 हजार रुपए में बुक किया जा सकता है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Hyundai (ह्यूंदई) ने अपनी नई सब्कॉम्पैक्ट सिडान Aura (ऑरा) को भारत में दिसंबर माह में प्रदर्शित किया था। इस कार को 21 जनवरी 2020 को लॉन्च किया जाएगा। फिलहाल इसके लिए कंपनी ने बुकिंग शुरू कर दी है। इस कार को 10 हजार रुपए में बुक किया जा सकता है। Hyundai Aura को कंपनी की बेवसाइट या नजदीकी डीलरशिप पर बुक किया जा सकता है। 

बात करें कीमत की तो फिलहाल कंपनी ने इस कॉन्पैक्ट सिडैन की कीमत का खुलासा नहीं किया है। लेकिन माना जा रहा है कि इसकी कीमत 6 लाख से 9 लाख रुपए के बीच हो सकती है। कार के साथ कंपनी 1 लाख किलोमीटर या 5 साल की वारंटी का विकल्प है।

एक्सीटीरियर
Hyundai Aura में ट्विन बूमररेंग LED DRLs दिया गया है जो फ्रंट ग्रिल के साथ इंटीग्रेटेड है। इसमें स्पोर्टी बंपर डिजाइन के साथ LED टेल लैंप्स दिया गया है जो 3-डायमेंशन आउटर लेंस के साथ आता है। Hyunda Aura में 15 इंच के स्टाइलिश पहिए दिए गए हैं।

इंटीरियर
कार के इंटीरियर को लेकर कोई जानकारी अभी तक साझा नहीं की है, लेकिन जानकारों की मानें तो Aura में 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो Apple Car Play और Android Auto को सपोर्ट करता है। इसमें वायरलेस चार्जर, प्रोजेक्टर हेड-फॉग लैम्प्स, रियर व्यू मॉनिटर जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। 

इंजन और पावर 
Hyundai Aura में तीन इंजन विकल्प दिए गए हैं, इनमें दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन शामिल है। इसके सभी वेरिएंट्स में BS6 इमिशन नॉर्म्स वाला इंजन मिलेगा। Hyunda Aura का 1.2-पेट्रल इंजन 82bhp की पावर और 114Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इसमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी विकल्प मिलता है। 

इसके अलावा इसका 1-लीटर टर्बो इंजन 99bhp की पावर और 172 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इसमें सिर्फ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलेगा। वहीं, 1.2-लीटर डीजल इंजन 74 bhp की पावर और 190 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इसमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी विकल्प मिलेगा।

कमेंट करें
aVHIx