दैनिक भास्कर हिंदी: CES 2020: Damon Motorcycles ने पेश की इलेक्ट्रिक बाइक, इस तकनीक से है लैस

January 10th, 2020

हाईलाइट

  • इस इलेक्ट्रिक बाइक में कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं
  • इस बाइक में यूनिक राइड-पोजिशन सिस्टम दिया गया है
  • इस बाइक को 2 अलग वेरिएंट में पेश किया गया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका के लॉस वेगास में आयोजित किए जा रहे टेक इवेंट 'कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो' (CES 2020) में कनाडाई कंपनी Damon Motorcycles (डेमन मोटरसाइकिल) ने अपनी हाइपरस्पोर्ट इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को पेश किया है। इस इलेक्ट्रिक बाइक में कई शानदार फीचर्स है। इसमें यूनिक राइड-पोजिशन सिस्टम के साथ सुरक्षा के लिए नई तकनीक का उपयोग किया है। इस बाइक को CES 2020 इनोवेशन अवॉर्ड्स मिल चुका है।

दो वेरिएंट
इस बाइक को 2 अलग वेरिएंट में पेश किया है। जिसमें पहला हाइपरस्पोर्ट HS और दूसरा हाइपरस्पोर्ट प्रीमियर है। इनकी डिलिवरी 2021 के मिड में की जाएगी।

फीचर्स
Damon की यह बाइक 4G, वाईफाई, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आती है। फ्रंट और बैक में FHD रेज्यूलेशन वाले कैमरे दिए हैं। जिसका प्रिव्यू स्क्रीन पर दिखाई देता है। इस इलेक्ट्रिक बाइक में स्पीडोमीटर नहीं दिया गया है, बल्कि इसकी जगह पर कंपनी ने बड़ी स्क्रीन का उपयोग किया है। जिसमें इस बाइक से जुड़ी सभी जानकारियां मिलती हैं। हाइपरस्पोर्ट बाइक में CoPilot तकनीक का उपयोग किया गया है। ये सिस्टम राइडर को चेतावनी देता रहता है और उसे आने वाले किसी खतरे से सावधान रहने का काम करता है।

बैटरी पावर
इस बाइक को पावर के लिए 20 kWh लिक्विड कूल्ड बैटरी पैक मिलता है। यह बाइक 3 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है, इसके लिए 2 चार्जर का उपयोग किया जाता है। बाइक को 200 bph (150 kW) की पावर मिलती है। इसमें 200nm अधिकतम टॉर्क मिलता है। यह बाइक 3 सेकंड से भी कम समय में 0 से 100 किलोमीटर की स्पीड पड़कने में सक्षम है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 320 किलोमीटर प्रति घंटा है।