comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

SUV: Citroen C5 Aircross भारत में ट्रायल प्रोडक्शन हुआ शुरू, अगले साल होगी लॉन्च

SUV: Citroen C5 Aircross भारत में ट्रायल प्रोडक्शन हुआ शुरू, अगले साल होगी लॉन्च

हाईलाइट

  • सितंबर 2020 में भारत में पेश किए जाने की थी योजना
  • कोरोनावायरस महामारी के चलते आगामी साल के लिए बढ़ाई
  • तमिलनाडु में तिरुवल्लुर प्लांट में ट्रायल प्रोडक्शन शुरू किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फ्रांस की कार मेकर कंपनी Citroen (सिट्रॉन) भारतीय बाजार में जल्द एंट्री करने वाली है। कंपनी का पहला प्रॉडक्ट एसयूवी C5 Aircross (सी5 एयरक्रॉस) होगा, जिसे 2021 में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि कंपनी की योजना इस एसयूवी को सितंबर 2020 तक भारत में उतारने की थी। लेकिन कोरोनावायरस महामारी के चलते कंपनी ने इसे अगले साल के लिए टाल दिया है। फिलहाल कार निर्माता कंपनी ने C5 Aircross का तमिलनाडु में तिरुवल्लुर प्लांट में ट्रायल प्रोडक्शन शुरू कर दिया है। 

यह भारतीय बाजार के लिए Citroën की पहली पेशकश होगी। इस कार के बारे में कोई जानकारी कंपनी ने अब तक उपलब्ध नहीं कराई है। लेकिन माना जा रहा है कि यह पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ उपलब्ध कराई जाएगी। आइए जानते हैं इसके संभावित फीचर्स के बारे में...

Tata Altroz XT वेरियंट को मिला ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, जानें कीमत

C5 Aircross SUV
इंटरनेशनल मार्केट में उपलब्ध इस इस कार के अगले हिस्से में चौड़ी ग्रिल और पतले आकार के स्प्लिट हैडलैंप्स के साथ LED डेटाइम रनिंग लाइट्स दिए हैं। वहीं पिछले हिस्से में फ्लेंबोयेंट टेललाइट्स के साथ ट्विन एग्ज्हॉस्ट टिप्स और ब्लैक बंपर दिया गया है। इस एसयूवी को रूफ रेल्स से लैस किया है। इस एसयूवी की लंबाई 4,500 mm है। 

Citroen C5 Aircross को काफी आरामदायक बनाया गया है। यह 5-सीटर SUV है, जिसमें 12.3-इंच का TFT डिस्प्ले इंस्ट्रुमेंट स्क्रीन और 20 नए ड्राइवर असिस्टेंस फीचर्स दिए गए हैं। इसमें हाईवे ड्राइवर असिस्ट, लेवल-टू ऑटोनोमस ड्राइविंग सिस्टम और 6 एडवांस कनेक्टिविटी तकनीक दी गई है। 

सुरक्षा के हिसाब से C5 एयरक्रॉस में सिट्रॉएन ने कई एयरबैग्स, स्मार्ट हैडलैंप्स के साथ ऑटो हाईबीम फीचर, अटेंशन असिस्ट, क्रॉस-ट्रैफिक डिटेक्शन, ब्लाइंड स्पॉट असिस्ट, हिल होल्ड असिस्ट जैसे कई फीचर्स दिए हैं।

मारुति सुजुकी ला रही दो नई कार, एक SUV और दूसरी होगी MPV

इंटरनैशनल मार्केट्स में Citroen C5 aircross चार इंजन ऑप्शन में आएगी। यह कार 1.5 लीटर, 2.0 लीटर डीजल इंजन और 1.2 लीटर, 1.6 लीटर पेट्रोल इंजन में आएगी। इस SUV की वेरियंट रेंज में 6 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड के रूप में आएगा। वहीं, 8 स्पीड ऑटोमैटिक यूनिट ऑप्शनल होगी। 

अपने सेगमेंट में कॉम्पैक्ट SUV Citroen C5 aircross का मुकाबला Hyundai Tucson (हुंडई टक्सन), Honda CR-V (होंडा सीआर-वी) और Jeep Compass (जीप कंपास) के टॉप वेरिएंट्स से होगा।  

कमेंट करें
pZlua
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।