comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

हैचबैक: Tata Altroz XT वेरियंट को मिला ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, जानें कीमत

July 27th, 2020 12:15 IST
हैचबैक: Tata Altroz XT वेरियंट को मिला ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, जानें कीमत

हाईलाइट

  • पहले सिर्फ XZ and XZ(O) वेरिएंट में मिलता था
  • Tata Altroz XT वेरिएंट कीमत 6.84 लाख रुपए है
  • Altroz XT डीजल वेरिएंट की कीमत 8.44 लाख रुपए है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Tata Motors (टाटा मोटर्स) ने अपनी प्रीमियम हैचबैक Altroz (अल्ट्रॉज) के XT वेरिएंट में नया फीचर्स शामिल किया है। यह वेरिएंट अब ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल के साथ आएगा। बता दें कि Tata Altroz में पहले यह फीचर्स सिर्फ XZ and XZ(O) वेरिएंट में ही मिलता था। वहीं अब कंपनी ने इस फीचर को मिड रेंज वेरिएंट XT में उपलब्ध करा दिया है। 

बात करें इसकी कीमत की तो अच्छी बात यह ​कि नया फीचर शामिल होने के बावजूद इसकी कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है। Tata Altroz XT वेरिएंट (पेट्रोल) की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 6.84 लाख रुपए है। वहीं डीजल वेरिएंट की कीमत 8.44 लाख रुपए है। आइए जानते हैं इस कार की खूबियां...

मारुति सुजुकी ला रही दो नई कार, एक SUV और दूसरी होगी MPV

डाइमेंशन
Tata Altroz की लंबाई 3990 mm, चौड़ाई 1755 mm, ऊंचाई 1523 mm, व्हीलबेस 2501 mm, वजन 1150 किलो, ग्राउंड क्लीयरेंस 165 mm और बूट स्पेस 345 लीटर है। 

सेफ्टी फीचर्स 
Tata Altroz में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स के साथ सीटबेल्ट रिमाइंडर, ईबीडी के साथ एबीएस, स्पीड अलर्ट सिस्टम दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें Isofix चाइल्ड सीट ऐंकरेज और कॉर्नर स्टैबिलिटी कंट्रोल फीचर स्टैंडर्ड यानी कि सभी वेरिएंट में मिलते हैं। आपको बता दें कि Tata Altroz को सुरक्षा को लेकर Global NCAP (ग्लोबल न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम) की ओर से 5 स्टार रेटिंग मिली है। 

फीचर्स
इस कार में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ऑटो हैडलैंप्स, कर्नरिंग लाइट्स और फॉग लैंप्स, स्टीयरिंग माउटेंड कंट्रोल और रेन सेंसिंग वाइपर्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस कार में पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप, एंबिएंट लाइटिंग, रियर एसी वेंट्स, यूएसबी चार्जिंग शॉकेट, फेब्रिक सीट्स, कूल्ड ग्लवबॉक्स और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।  

Maruti Suzuki Ignis Zeta वेरिएंट को मिला स्मार्टप्ले स्टूडियो, कीमत 5.98 लाख रुपए

पावर और स्पेशिफिकेशन
Tata Altroz में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन का विकल्प मिलता है। इसके पेट्रोल वेरिएंट में 1199cc का पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 6000 Rpm पर 86 Bhp की पावर 3300 Rpm पर 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसके डीजल वेरिएंट में 1497cc का डीजल इंजन दिया गया है, जो कि 4000 Rpm पर 90 Bhp की पावर और 1250 - 3000 Rpm पर 200 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है।

कमेंट करें
4VHXt
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।