comScore

Hero Splendor Plus का BS6 वेरिएंट हुआ लॉन्च, जानें कीमत 

Hero Splendor Plus का BS6 वेरिएंट हुआ लॉन्च, जानें कीमत 

हाईलाइट

  • Hero Splendor Plus BS6 की शुरुआती कीमत 59,600 रुपए है
  • इस बाइक में 100cc में सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है
  • Splendor Plus BS6 में XSens टेक्नोलॉजी दी गई है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero MotoCorp (हीरो मोटोकॉर्प) ने Splendor Plus (स्प्लेंडर प्लस) का BS6 वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। बात करें कीमत की तो Hero Splendor Plus BS6 की शुरुआती कीमत 59,600 रुपए (दिल्ली एक्स शोरूम) रखी गई है। 

बता दें ​कि यह कंपनी की ही नहीं बल्कि दो पहिया वाहनों में सबसे ​​अधिक बिकने वाली बाइक है। इस लो मेटेनेंस और बेहतर माइलेज के चलते इस बाइक को शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में खास पसंद किया जाता है। नई Splendor Plus BS6 में कंपनी ने इंजन अपडेट के साथ ही कई अन्य बदलाव किए हैं।

Suzuki ने लॉन्च किया नया BS6 Burgman Street स्कूटर, जानें कीमत

फीचर्स
फीचर्स की बात करें तो Hero Splendor Plus BS6 में फ्यूल सेविंग i3s टेक्नोलॉजी, कंवेनिएंट पावर स्टार्ट, नए आकर्षक बॉडी ग्राफिक्स, स्टाइलिश एलॉय व्हील, सुपर्ब माइलेज के साथ APDV इंजन, हमेशा चालू रहने वाली हैडलैंप (AHO) और ट्यूबलेस टायर्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

पावर और स्पेशिफिकेशन
Hero Splendor Plus BS6 में 100cc में सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 8000 Rpm पर 7.91 Bhp की पावर और 6000 Rpm पर 8.05 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। Hero Splendor+ में 4-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।

इस बाइक में कंपनी ने कार्ब्युरेटर के जगह पर फ्यूल इंजेक्शन (FI) तकनीक का उपयोग किया गया है।  इसके अलावा कंपनी की खुद की (XSens) टेक्नोलॉजी दी गई है, जो कि बाइक के माइलेज और परफॉर्मेंस को बेहतर बनाती है।

Hyundai Grand i10 Nios पर मिल रहा इतना डिस्काउंट

ब्रेकिंग और सस्पेंशन सिस्टम
इस बाइक के फ्रंट में 130mm ड्रम ब्रेक दिया गया है वहीं रियर में 130 mm ड्रम ब्रेक है। सस्पेंशन की बात करें तो Hero Splendor+ के फ्रंट में टेलिस्कॉपिक हाइड्रॉलिक शॉक एब्स्रोबर सस्पेंशन दिया गया है और रियर में 5-स्टेप एडजेस्टेबल हाइड्रॉलिक शॉक एब्स्रोबर के साथ स्विंग आर्म सस्पेंशन है।  
 

कमेंट करें
9bqCD