Discontinued: भारत में खत्म हुआ Honda Civic और CR-V का सफर! जानिए क्या है वजह

Honda discontinued Civic and CR-V models in india
Discontinued: भारत में खत्म हुआ Honda Civic और CR-V का सफर! जानिए क्या है वजह
Discontinued: भारत में खत्म हुआ Honda Civic और CR-V का सफर! जानिए क्या है वजह
हाईलाइट
  • एसयूवी CR-V को 2003 में लॉन्च किया था
  • सेडान Civic को कंपनी ने 2006 में लॉन्च किया था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापानी कार निर्माता कंपनी Honda (होंडा) ने भारतीय बाजार में मौजूद अपनी पाॅपुलर सेडान Civic (सिविक) और एसयूवी CR-V (सीआर-वी) को बंद करने की घोषणा कर दी है। अब कंपनी इन दोनों गाड़ियों का प्रोडक्शन और बिक्री यहां पर नहीं करेगी। इन दो प्रीमियम मॉडल को कंपनी CKD किट के रूप में एसेंबल करती थी।

कंपनी ने ग्रेटर नोएडा स्थित अपने प्लांट में प्रोडक्शन को बंद कर दिया है और इसी के साथ यहां से प्रोडक्शन को राजस्थान स्थित तपुकरा प्लांट में शिफ्ट कर दिया है। इस प्रोडक्शन प्लांट में  प्रीमियम सेडान City (सिटी) सेडान का निर्माण भी किया जाता था। 

Jeep Compass का फेसलिफ्ट वर्जन नए साल में हो सकता है लाॅन्च

रिपोर्ट के अनुसार सिटी सेडान के उत्पादन को राजस्थान में होंडा के तपुकरा स्थित संयंत्र में स्थानांतरित कर दिया गया है। कंपनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और डायरेक्टर राजेश गोयल ने बताया कि हम अपने सभी प्रोडक्शन को तपुकरा प्लांट में इकट्ठा कर रहे हैं और इसी के साथ ग्रेटर नोएडा के प्लांट में प्रोडक्शन को बंद किया जा रहा है।

इन दोनों गाड़ियों (Civic और CR-V ) के डिस्कंटीन्यू किए जाने के बाद भारतीय बाजार में होंडा के केवल चार मॉडल उपलब्ध हैं, जिसमें City (सिटी), WR-V (डब्ल्यूआर-वी), Amaze (अमेज) और Jazz (जैज) शामिल है।

मालूम हो कि Honda Civic को कंपनी ने पहली बार 2006 में और CR-V को 2003 में लॉन्च किया था। करीब एक साल पहले कंपनी ने अपनी एक और प्रीमियम सेडान Accord (एकॉर्ड) को भी भारतीय बाजार में बंद कर दिया था। 
 


 

Created On :   24 Dec 2020 4:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story