दैनिक भास्कर हिंदी: BS-4: Honda ने अपनी 2 पॉपुलर बाइक के साथ वेबसाइट से हटाई ये 5 स्कूटर्स

April 15th, 2020

हाईलाइट

  • वेबसाइट से CB Hornet 160R और X-Blade को हटाया
  • कंपनी ने पांच BS-4 स्कूटर्स को भी वेबसाइट से हटाया
  • कंपनी हटाए गए उत्पादों में से कई को बंद कर सकती है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Honda Motorcycles & Scooters India (होंडा मोटरसाइकल्स एंड स्कूटर्स इंडिया) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट से अपनी दो मोटरसाइकिल्स CB Hornet 160R (सीबी हॉर्नेट 160 आर) और X-Blade (एक्स-ब्लेड) सहित पांच स्कूटर्स को हटा दिया है। इनमें Aviator (एविएटर), Activa i (एक्टिवा आई), Grazia (ग्रेजिया), Navi (नावी) और Cliq (क्लिक) शामिल हैं। 

हालांकि ऐसा नहीं है कि कंपनी ने इनका उत्पादन बंद कर दिया है। रिपोर्ट के अनुसार, इनमें से कई मॉडल्स BS4 मानक वाले थे। जिनमें से कई मॉडल्स को कंपनी नए BS6 ईंधन उत्सर्जन मानक में अपडेट करेगी। 

Harley-Davidson: 2020 Low Rider S भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत

ये मॉडल हो सकते हैं बंद
वहीं रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि वेबसाइट से हटाए गए इन उत्पादों में से कुछ को बंद भी किया जा सकता है। रिपोर्ट की मानें तो कंपनी अपने 4 स्कूटर्स- Aviator, Activa i, Navi और Cliq का उत्पादन भारत में बंद कर सकती है। 

2020 Bajaj Pulsar NS200 भारत में लॉन्च, इतनी बढ़ गई कीमत

यह हो सकता है कारण
रिपोर्ट में इन उत्पादों को बंद किए जाने की कोई खास वजह नहीं बताई है। माना जा रहा है कि इन मॉडल्स की कम बिक्री होने के चलते इन्हें बंद करेगी। क्यों कि BS6 इंजन के साथ लाने के बाद इनकी कीमत और भी बढ़ जाएगी। हालांकि, इस बारे में कंपनी ने फिलहाल आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।