संभावना: Hyundai i30 भारत में जल्द हो सकती है लॉन्च, मिल सकते हैं ये फीचर्स

Hyundai i30 may be launched in India soon, get will can these features
संभावना: Hyundai i30 भारत में जल्द हो सकती है लॉन्च, मिल सकते हैं ये फीचर्स
संभावना: Hyundai i30 भारत में जल्द हो सकती है लॉन्च, मिल सकते हैं ये फीचर्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की कंपनी Hyundai (ह्यूंदै) भारत में जल्द ही अपनी नई प्रीमियम हैचबैक कार को लॉन्च कर सकती है। यह कार Hyundai i30 (ह्यूंदै आई30) है, जिसे कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। वहीं हाल ही में एक बार फिर इसकी टेस्टिंग की जा रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि कंपनी इसे भारत में जल्द ही लॉन्च कर सकती है। 

आपको बता दें कि Hyundai i30 एक प्रीमियम हैचबैक कार है जो मौजूदा समय में Hyundai i20 के ऊपर है। इस कार को 2016 ऑटो एक्सपो में भारत में पहली बार पेश किया गया था। फिलहाल Hyundai i30 की भारत में लॉन्चिंग को लेकर कंपनी ने कोई घोषणा नहीं की है।

Mahindra XUV500 का BS6 वेरियंट जल्द होगा लॉन्च, सामने आए फीचर्स

इंजन और पावर
भारत में लॉन्च की जाने वाली Hyundai i30 में 1.6D की बैजिंग दी गई है। रिपोर्ट के अनुसार यह इंजन दो पावर आउटपुट- 115 hp और 136 hp के साथ आता है। इसमें 6-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है। 
 
वहीं अंतरराष्ट्रीय बाजार में कंपनी Hyundai i30 को 1.6-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन के विकल्प के साथ बेचती है। इसके अलावा यह कार 2-लीटर पेट्रोल इंजन के विकल्प के साथ भी उपलब्ध है।

फीचर्स 
फीचर्स की बात करें तो Hyundai i30 इसमें फ्लोटिंग 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसमें वायरलेस फोन चार्जिंग के अलावा हाई-रेस टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रिवर्स पार्किंग कैमरा, स्टार्ट-स्टॉप बटन, हवादार सीटें दी गई हैं।

2020 Mahindra Scorpio जल्द होगी लॉन्च, जानें क्या होगा खास

एक्टीरियर भी काफी स्टाइलिश है जो आकर्षक है। इसमें एलईडी हेडलैंप्स और डीआरएल के अलावा 17-इंच के अलॉय व्हील्स देखने को मिलेंगे। इस कार में पैनोरमिक सनरूफ भी दिया गया है। 

कीमत
बात करें कीमत की तो जानकारों के अनुसार Hyundai i30 को 10 से 12 लाख रुपए की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है।

Created On :   13 April 2020 7:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story