दैनिक भास्कर हिंदी: Hyundai ने जारी किया माइक्रो एसयूवी AX1 का टीजर, जानें कब होगी लॉन्च और क्या है कीमत

May 9th, 2021

हाईलाइट

  • इसकी कीमत करीब 4 लाख रुपए हो सकती है
  • पहली बार कोरिया में रोल आउट किया जाएगा
  • तीन इंजन विकल्प के साथ लॉन्च हो सकती है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी Hyundai (ह्यूंदै) जल्द अपनी माइक्रो एसयूवी को लॉन्च करने वाली है। बीते कुछ समय से कंपनी अपनी इस (कोडनाम AX1) एसयूवी को लेकर चर्चा में है। फिलहाल कंपनी ने इसका आधिकारिक तौर पर पहला टीजर जारी कर दिया है। रिपोर्ट के अनुसार, AX1 को पहली बार कोरिया में रोल आउट किया जाएगा जिसके बाद इसे भारतीय बाजार में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। 

जानकारी के लिए बता दें कि Hyundai की इस AX1 माइक्रो एसयूवी की टेस्टिंग भारत में शुरू हो चुकी है। इसे 2022 की शुरुआत में भारतीय बातार में उतारा जा सकता है। बात करें कीमत की तो इसे 4 लाख के आसपास की कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। 

Mahindra Xuv700 अक्टूबर में होगी लॉन्च

टीजर में क्या खास
Hyundai द्वारा जारी किए गए इस टीजर पर नजर डालें तो इसमें वेब-जैसे पैटर्न के साथ फ्रंट ग्रिल दी गई है। देखने में यह एक नई डिजाइन में नजर आती है, जो अट्रैक्टिव है। हालांकि इसका आकार छोटा होने के चलते यह बॉक्सी एसयूवी लगती है। 

हुंडई AX1 के बम्पर पर एक एलईडी डे टाइम रनिंग लाइट रिंग के साथ सर्कुलर हेडलाइट्स, ऊपर एक स्लिक एलईडी डीआरएल दिए गए हैं। टीजर इमेज में टेललाइट एक त्रिकोण पैटर्न में दिखाई देती हैं। जो 

Kia Sonet Facelift भारत में हुई लॉन्च, जानें कितनी खास है ये एसयूवी

इंजन और पावर
जानकारों का मानना है कि इस माइक्रो एसयूवी में 1.2-पेट्रोल, 1.0-टर्बो और 1.2-डीजल इंजन दिया जा सकता है। हालांकि कंपनी ने इसमें दिए जाने वाले इंजन को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है।