ऑटो: Kia Carnival की सिर्फ 1 दिन में बुक हुई 1410 यूनिट्स, जानें इसकी खूबियां

Kia Carnivals 1410 units booking in just 1 day, know its features
ऑटो: Kia Carnival की सिर्फ 1 दिन में बुक हुई 1410 यूनिट्स, जानें इसकी खूबियां
ऑटो: Kia Carnival की सिर्फ 1 दिन में बुक हुई 1410 यूनिट्स, जानें इसकी खूबियां
हाईलाइट
  • MPV Kia Carnival फरवरी 5 को लॉन्च की जाएगी
  • इसे कंपनी ने विभिन्न डीलरशिप से बुक किया जा सकता है
  • बुकिंग के लिए 1 लाख रुपए टोकन अमाउंट तय किया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया कंपनी Kia Motors (किआ मोटर्स) अपनी नई प्रीमियम MPV Kia Carnival (किआ कार्निवल) को 5 फरवरी 2020 को ऑटो एक्स्पो में लॉन्च करने वाली है। इससे पहले कंपनी ने इसका एक टीजर वीडियो रिलीज किया। वहीं हाल ही में इसकी बुकिंग भी शुरु की थी। जिसे शानदार रिस्पॉन्स मिला है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि Carnival को एक ही दिन के भीतर 1410 बुकिंग्स मिली हैं। 

आपको बता दें कि इस कार की बुकिंग के लिए 1 लाख रुपए टोकन अमाउंट तय किया गया था। नई Kia Carnival को कंपनी ने विभिन्न डीलरशिप से बुक किया जा सकता है। एक रिपोर्ट के अनुसार डीलर अगले महीने की दूसरी छमाही में Carnival की डिलीवरी देंगे। हालांकि बुकिंग को लेकर कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

ये है भारत की सबसे सुरक्षित कार, जानें इसकी कीमत और फीचर्स

हाइट
यह एक 7 सीटर प्रीमियम MPV है और इसकी मैन्युफैक्चरिंग Kia के आनंतपुर प्लांट में होगी। Kia Carnival की लंबाई 5115mm, चौड़ाई 1985mm, ऊंचाई 1740mm (R18") और इसका व्हीलबेस 3060mm है। इसमें बूट स्पेस 540 लीटर और फ्यूल टैंक 60 लीटर का दिया गया है।

एक्सटीरियर
Carnival में सिग्नेचर टाइगर-नोज ग्रिल के साथ बड़े स्वेप्टबैक हेडलैंप्स के साथ प्रोजेक्टर लाइट्स और LED डेटाइम रनिंग लैंप्स दिए गए हैं। बंपर में बड़े एयरडैम के साथ सी-शेप्ड एक्सटेंशन्स दिए जाएंगे। 

इंटीरियर और फीचर्स
इस एमपीवी में पावर स्टीयरिंग, टिल्ट और टेलिस्कॉपिक स्टीयरिंग एडजेस्टमेंट, ऑल ग्लास टिंटेड, ड्राइव वन टच, ऑटो डाउन के साथ पावर विंडो मिलेंगी। इसके अलावा इसमें रियर वाइपर और वॉशर, स्टोरेज बॉक्स के साथ फ्रंट आर्मरेस्ट, फ्रंट कंसोल सनग्लास कवर, एसिस्ट ग्रिप्स, कोट हुक, कप होल्डर और बोटल होल्डर और कंवर्सेशन मिरर दिया गया है।

आने वाली है Toyota की धाकड़ एसयूवी, पावरफुल के साथ है स्टाइलिश 

सुरक्षा
सुरक्षा के मद्देनजर इस एमपीवी में एबीएस, ईबीडी, पैसेंजर और ड्राइवर एयरबैग्स मिलेंगे। इसमें ISOFIX चाइल्ड एंकर, प्रीटेंशनर और लोड लिमिटर के साथ फ्रंट सीट बेल्ट, बर्गलर अलार्म, इम्मोबिलाइजर, प्रोजेक्टर बल्ब टाइप फोग लैंप्स, ड्राइव और पैसेंजर सीट बेल्ट रिमाइंडर, के साथ रियर पार्किंग सेंसर और ऑल डिस्क ब्रेक मिलेंगे।   

इंजन
Kia Carnival में 2.2 लीटर का BS6 CRDi डीजल इंजन दिया गया है। यह इंजन 3800 Rpm पर 200 Ps की पावर और 1750-2750 RPm पर 440 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस कार का इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है।

Created On :   23 Jan 2020 8:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story